MP में 20 से अधिक लोस सीटों पर जीत हासिल करेगी कांग्रेस: दिग्विजय

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 27, 2019   20:32
MP में 20 से अधिक लोस सीटों पर जीत हासिल करेगी कांग्रेस: दिग्विजय

भोपाल लोकसभा सीट पर भाजपा द्वारा कथित रूप से वोटों का ध्रुवीकरण करने के बारे में पूछे गये एक अन्य सवाल के जवाब में 16 साल बाद चुनाव लड़ रहे दिग्विजय ने बताया, ‘‘भाजपा के पास ध्रुवीकरण करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।’’

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बुधवार को दावा किया कि अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस राज्य की 29 सीटों में से 20 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगी। भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस का प्रत्याशी बनाये जाने के बाद पहली बार यहां पहुंचे दिग्विजय ने एक सवाल के जवाब में मीडिया को बताया, ‘‘कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की तीन सीटों भोपाल, इंदौर एवं विदिशा पर वर्ष 1984 में हुए लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी। उसके बाद हम इन तीन सीटों पर जीत दर्ज नहीं कर पाये हैं। इसलिए यदि हम इन तीन सीटों पर जीत दर्ज कर लेते हैं, तो पार्टी मध्य प्रदेश की 20 से अधिक सीटों पर निश्चित रूप से विजय हासिल करेगी।

उन्होंने कहा कि मैं भोपाल सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले भोपाल के विकास पर एक दस्तावेज पेश करूंगा। भोपाल लोकसभा सीट पर भाजपा द्वारा कथित रूप से वोटों का ध्रुवीकरण करने के बारे में पूछे गये एक अन्य सवाल के जवाब में 16 साल बाद चुनाव लड़ रहे दिग्विजय ने बताया, ‘‘भाजपा के पास ध्रुवीकरण करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।’’

इसे भी पढ़ें: उपग्रह भेदी मिसाइल परीक्षण पर DRDO प्रमुख बोले, भारत के लिए बड़ी उपलब्धि

उनके पिता पर हिन्दू महासभा का सदस्य होने के आरोप लगने पर पूछे गये सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘इस तरह की गलत जानकारी सर्कुलेट की जा रही है। मेरे पिताजी ने वर्ष 1952 में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था। वह कांग्रेस के सदस्य थे और वर्ष 1940 से खादी पहना करते थे।’’ वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की 29 सीटों में से केवल दो सीटों गुना एवं छिन्दवाड़ा में ही जीत हासिल की थी, जबकि भाजपा 27 सीटों पर जीती थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।