दिल्ली में कोरोना की बढ़ी रफ्तार, 24 घंटे में आए 1367 नए मामले, एक मरीज की मौत

दिल्ली में कोरोना की बढ़ी रफ्तार, 24 घंटे में आए 1367 नए मामले, एक मरीज की मौत

दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस के 1367 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर 4.5 फ़ीसदी पर पहुंच गया है। पिछले 24 घंटे में एक के व्यक्ति की मृत्यु हुई है। मंगलवार को दिल्ली में 1204 कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए थे। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 30346 कोरोना टेस्ट किए गए हैं।

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। मंगलवार की तुलना में आज बुधवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है। दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस के 1367 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर 4.5 फ़ीसदी पर पहुंच गया है। पिछले 24 घंटे में एक के व्यक्ति की मृत्यु हुई है। मंगलवार को दिल्ली में 1204 कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए थे। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 30346 कोरोना टेस्ट किए गए हैं।

सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक फिलहाल दिल्ली में सक्रिय मामलों की संख्या 4832 हो गई है। सरकार की ओर से टेस्टिंग पर पूरा जोर दिया जा रहा है और टीकाकरण की रफ्तार में भी वृद्धि कर दी गई है। वहीं आज को भी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक बड़ी बैठक की थी। इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले दो हफ्तों में कुछ राज्यों में जिस प्रकार से कोविड-19 महामारी के मामले बढ़े हैं, उससे स्पष्ट है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की चुनौती अभी पूरी तरह टली नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: PM मोदी के साथ CMs की बैठक में केजरीवाल फिर से बने चर्चा का विषय, बीजेपी ने कहा- Mannerless

यह बैठक ऐसे समय में हुई है जब भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 2,927 नए मामले आए। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 4,30,65,496 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, भारत में संक्रमण से 32 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,23,654 हो गई है। देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 16,279 हो गई है, जो कुल मामलों का 0.04 प्रतिशत है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।