छत्तीसगढ़ में आठ नए मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 28, 2020   08:49
छत्तीसगढ़ में आठ नए मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

छत्तीसगढ़ में कोरोना के मरीजों की संख्या का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है. राज्य में एक ही दिन में आठ नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आठ नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। राज्य में इसके साथ ही इस वायरस से संक्रमितों की संख्या 369 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को यहां बताया कि राज्य के जशपुर जिले में पांच तथा बिलासपुर, बलौदाबाजार और बस्तर जिले के एक एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। अधिकारियों ने बताया कि बस्तर जिले में यह पहली बार है जब किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। 

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में 40 लोगों के कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि, कुल संख्या 292 हुई

उन्होंने बताया कि बस्तर जिले के एक युवक में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। 24 वर्षीय इस युवक ने हाल ही में दिल्ली से जगदलपुर की यात्रा की थी। युवक राजस्थान में पढ़ता है। अधिकारियों ने बताया कि युवक के नमूने को जांच के लिए भेजा गया था। जिसमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। उन्होंने बताया कि अन्य मरीज प्रवासी मजदूर हैं जो देश के अन्य राज्यों से अपने गांव लौटे हैं। मजदूरों को पृथकवास केंद्र में ठहराया गया है। अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले आज राजधानी रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान से चार मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के 286 सक्रिय मरीज हैं। वहीं 83 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। राज्य में अब तक 59320 लोगों के नमूनों की जांच की गई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।