कोरोना वायरस जांच के लिये और केन्द्र स्थापित करे दिल्ली सरकार: उच्च न्यायालय

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 26, 2021   12:39
कोरोना वायरस जांच के लिये और केन्द्र स्थापित करे दिल्ली सरकार: उच्च न्यायालय

दिल्ली उच्च न्यायालय ने आम आदमी पार्टी सरकार से राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 मामलों में वृद्धि के मद्देनजर और जांच केन्द्र स्थापित करने का सोमवार को अनुरोध किया।

नयी दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने आम आदमी पार्टी सरकार से राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 मामलों में वृद्धि के मद्देनजर और जांच केन्द्र स्थापित करने का सोमवार को अनुरोध किया। दिल्ली में बीते कुछ दिन से एक दिन में संक्रमण के 24 हजार से अधिक मामले सामने आएहैं। मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल तथा न्यायमूर्ति जसमीत सिंह ने दिल्ली सरकार को नमूने एकत्रित करने की प्रक्रिया को सुव्यवस्थित बनाने के लिये आवश्यक प्रबंध करने का भीनिर्देश दिया।

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, कहा- भारत को भाजपा के ‘सिस्टम’ का शिकार नहीं बनने दिया जाएगा

कई वकीलों ने पीठ को बताया कि उन्हें जांच कराने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि प्रयोगशालाओं का कहना है कि वे दो-तीन दिन बाद नमूने एकत्रित करेंगी। इसपर अदालत ने यह आदेश दिया है। वकीलों ने दावा किया कि पहले एक दिन में एक लाख से अधिक जांच की जा रही थीं, जो अब घटकर 60 हजार प्रतिदिन रह गई हैं। दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 22,933 मामले सामने और 350 रोगियों की मौत हो गई। राजधानी में संक्रमण दर 30.21 प्रतिशत दर्ज की गई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...