उज्जैन पुलिस प्रशिक्षण शाला में बन रहा कोविड सेंटर, स्वयंसेवी संगठनों की पहल

उज्जैन पुलिस प्रशिक्षण शाला में बन रहा कोविड सेंटर, स्वयंसेवी संगठनों की पहल

इसे 700 बिस्तर तक बढ़ाया जाएगा। यहाँ उज्जैन के भारतीय चिकित्सा संघ के सहयोग से चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराई जाएगी। शासकीय विभागों और स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से अन्य व्यवस्थाएं संचालित होंगी।

उज्जैन। मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच अस्पतालों में बिस्तरों की कमी, जीवन रक्षक इंजेक्शन और ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे मरीजों की सहायता के लिए अब स्वयंसेवी संगठन भी मैदान में उतर आए है। यह स्वयंसेवी संगठन सरकार और प्रशासन के सात मिलकर मानवता सी सेवा में लगे है। वही उज्जैन में सेवा भारती व भारतीय चिकित्सा संघ ने पुलिस प्रशिक्षण शाला में 200 बिस्तर का कोविड सेंटर बनाने की पहल की है। 

 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली से आ रही मजदूरों से भरी बस पलटी, तीन मजदूरों की मौत

उज्जैन सिटीजन फोरम फॉर कोविड रिस्पांस से जुड़े उज्जैन सेवा भारती के अध्यक्ष रवि सोलंकी और भारतीय चिकित्सा संघ के अध्यक्ष डॉ. कात्यायन मिश्रा ने बताया कि उज्जैन के पुलिस प्रशिक्षण शाला में 200 बिस्तर के कोविड केयर सेंटर की तत्काल व्यवस्था की जा रही है। इसे 700 बिस्तर तक बढ़ाया जाएगा। यहाँ उज्जैन के भारतीय चिकित्सा संघ के सहयोग से चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराई जाएगी। शासकीय विभागों और स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से अन्य व्यवस्थाएं संचालित होंगी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।