लाल किला हिंसा मामले के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को मिली जमानत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 26, 2021   13:22
लाल किला हिंसा मामले के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को मिली जमानत

गणतंत्र दिवस हिंसा के दौरान लाल किले को नुकसान पहुंचाने के मामले में दीप सिद्धू को जमानत मिल गई है।मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट सुनील गुप्ता ने सिद्धू को 25,000 रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि की जमानती पेश करनेपर यह राहत देते हुए उसे बुलाये जाने पर जांच मेंशामिल होने के निर्देश दिए।

नयी दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा में लाल किले के कुछ हिस्सों को क्षतिग्रस्त करने से संबंधित भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के मामले मेंगिरफ्तार किए गए अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू को सोमवार को जमानत दे दी। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट सुनील गुप्ता ने सिद्धू को 25,000 रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि की जमानती पेश करनेपर यह राहत देते हुए उसे बुलाये जाने पर जांच मेंशामिल होने के निर्देश दिए।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली लाल किला हिंसा मामले में अभिनेता दीप सिद्धू फिर गिरफ्तार

सिद्धू को दिल्ली पुलिस ने केंद्र सरकार के नये कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के संबंध में 17 अप्रैल को गिरफ्तार किया था। इससे एक दिन पहले सिद्धू को घटना से जुड़े अन्य मामले में 16 अप्रैल को जमानत मिली थी। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने सोमवार को कहा,“मेरे विचार में मौजूदा मामले में आवेदक को और अवधि तक कैद में रखने का कोई लाभ नहीं है और इसलिए यह अनुचित होगा, न ही आवेदक को आजाद करने से पुलिस अधिकारियों की जांच प्रभावित होगी।” सिद्धू को पहले मामले में नौ फरवरी को गिरफ्तार किया गया था जो गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले पर किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा से जुड़ा हुआ है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...