CBSE द्वारा छात्रों से ली जाने वाली परीक्षा फीस का भुगतान अगले वर्ष से करेगी दिल्ली सरकार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 23 2019 10:43AM
CBSE द्वारा छात्रों से ली जाने वाली परीक्षा फीस का भुगतान अगले वर्ष से करेगी दिल्ली सरकार
Image Source: Google

सरकार ने छात्रों और उनके अभिभावकों को सम्मानित करने के लिए त्यागराज स्टेडियम में एक कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें करीब 1000 छात्र और उनके परिवार मौजूद थे। छात्रों के शिक्षक और प्रचार्य भी मौजूद रहे।

नयी दिल्ली। दिल्ली सरकार अपने स्कूलों में सीबीएसई द्वारा छात्रों से ली जाने वाली परीक्षा फीस का भुगतान अगले वर्ष से करेगी। यह घोषणा शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक कार्यक्रम में की। उक्त कार्यक्रम का आयोजन बोर्ड परीक्षा में कक्षा 12वीं में अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित करने के लिए किया गया था। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘‘उच्च गुणवत्ता शिक्षा तक पहुंच सभी बच्चों का अधिकार है। सरकार छात्रों की परीक्षा फीस का भुगतान करेगी। जल्द ही सरकार नीट और जेईई के लिए छात्रों के वास्ते कोचिंग की व्यवस्था करेगी।’’ 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के शिक्षा मंत्री का बड़ा ऐलान: गरीब छात्रों को मिलेगी 100% स्कॉलरशिप

उन्होंने कहा कि 80 प्रतिशत या उससे अधिक अंक लाने वाले छात्रों के लिए स्कालरशिप बढ़ाकर 2500 रुपये कर दी गई है और परिवार की आय का नियम भी हटा दिया गया है। सरकार ने छात्रों और उनके अभिभावकों को सम्मानित करने के लिए त्यागराज स्टेडियम में एक कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें करीब 1000 छात्र और उनके परिवार मौजूद थे। छात्रों के शिक्षक और प्रचार्य भी मौजूद रहे। 
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video