दिल्लीवासियों से बोले अरविंद केजरीवाल, राजधानी कोरोना के नए स्वरूप से निपटने के लिए तैयार है

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 29, 2020   15:59
दिल्लीवासियों से बोले अरविंद केजरीवाल, राजधानी कोरोना के नए स्वरूप से निपटने के लिए तैयार है

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली ने कोरोना वायरस की तीन लहरें देखी हैं और तीसरी लहर सबसे खतरनाक रही, जब 85,000 (रोजाना नए मामले) तक मामले सामने आए, लेकिन हम उन पर काबू पाने में सफल रहे। हम इससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्लीवासियों को भरोसा दिलाया कि राष्ट्रीय राजधानी कोरोना वायरस के नए प्रकार (स्ट्रेन) से निपटने के लिए तैयार है। केजरीवाल ने ब्रिटेन में सबसे पहले पाए आए कोविड-19 के नए प्रकार से निपटने के लिए तैयार होने संबंधी सवाल का जवाब देते हुए संवाददाताओं से कहा, ‘‘दिल्ली ने कोरोना वायरस की तीन लहरें देखी हैं और तीसरी लहर सबसे खतरनाक रही, जब 85,000 (रोजाना नए मामले) तक मामले सामने आए, लेकिन हम उन पर काबू पाने में सफल रहे। हम इससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।’’ 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली सरकार छात्रों को छह महीने तक मुहैया कराएगी मुफ्त सूखा राशन 

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 564 नए मामले सामने आए हैं, जो सात महीने में सबसे कम है (26 मई को 412 नए मामले सामने आए थे) तथा 21 और लोगों की मौत हो गई। शहर में लोगों के संक्रमित पाए जाने की दर 0.98 प्रतिशत है। शहर में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 6,23,415 हो गए और कुल 10,474 लोगों की मौत हो गई। रविवार को 57,463 नमूनों की जांच की गई।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।