DU में लगेंगी ऑनलाइन कक्षाएं, 10 अगस्त से शुरू होगा अकादमिक सत्र 2020-21

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 31, 2020   16:45
DU में लगेंगी ऑनलाइन कक्षाएं, 10 अगस्त से शुरू होगा अकादमिक सत्र 2020-21

जारी अधिसूचना में कहा गया कि वर्तमान महामारी या किसी अन्य आकस्मिक स्थिति के चलते स्नातक पाठ्यक्रमों के तीसरे, पांचवें और सातवें सेमेस्टरों और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के तीसरे सेमेस्टर के लिए 10 अगस्त से ऑनलाइन कक्षाएं लगने लगेंगी।

नयी दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने कहा है कि वह स्नातक और स्नातकोत्तर के विद्यार्थियों के लिए 10 अगस्त से ऑनलाइन कक्षाओं के साथ अकादमिक सत्र 2020-21 शुरू करेगा।  विश्वविद्यालय ने नौ अगस्त तक ग्रीष्मावकाश की घोषणा की थी। बृहस्पतिवार को जारी एक अधिसूचना में उसने कहा, ‘‘ वर्तमान महामारी या किसी अन्य आकस्मिक स्थिति के चलते स्नातक पाठ्यक्रमों के तीसरे, पांचवें और सातवें सेमेस्टरों और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के तीसरे सेमेस्टर के लिए 10 अगस्त से ऑनलाइन कक्षाएं लगने लगेंगी और उसी के साथ विश्वविद्यालय का अकादमिक सत्र 2020-21 प्रारंभ हो जाएगा।’’ 

इसे भी पढ़ें: नई शिक्षा नीति पर क्या है शिक्षाविदों की राय, आइए जानें 

दिल्ली विश्वविद्यालय, विद्यार्थियों एवं अध्यापकों के विरोध के बीच 10 अगस्त से अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन खुली पुस्तक परीक्षा आयोजित करेगा। विद्यार्थी और शिक्षक मांग कर रहे हैं कि परीक्षाएं निरस्त कर दी जाएं और छात्र-छात्राओं को पिछले प्रदर्शन एवं आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर प्रोन्नत कर दिया जाएगा। विश्वविद्यालय ने प्रथम और द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को अंदरूनी मूल्यांकन तथा पिछले सेमेस्टर में उनके प्रदर्शन के आधार पर ग्रेड प्रदान किया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।