मुंबई में 128 नमूनों में डेल्टा स्वरूप की पुष्टि, महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस के 27 नए मामले

Delta
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बेहद संक्रामक डेल्टा प्लस स्वरूप के 27 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में ऐसे मामलों की संख्या बढ़कर 103 तक पहुंच गई। वहीं, मुंबई में 128 नमूनों में वायरस के डेल्टा स्वरूप की पुष्टि हुई है।

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बेहद संक्रामक डेल्टा प्लस स्वरूप के 27 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में ऐसे मामलों की संख्या बढ़कर 103 तक पहुंच गई। वहीं, मुंबई में 128 नमूनों में वायरस के डेल्टा स्वरूप की पुष्टि हुई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग और बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने सोमवार को यह जानकारी दी।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जर्मन चांसलर मर्केल के साथ अफगानिस्तान की स्थिति पर चर्चा की

बीएमसी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि जीनोम श्रृंखला के लिए भेजे गए 188 नमूनों में से 128 में वायरस के डेल्टा स्वरूप की पुष्टि हुई। इसके अलावा अन्य नमूनों में से दो में अल्फा स्वरूप पाया गया जबकि 24 नमूनों में कप्पा स्वरूप की पुष्टि हुई। वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि महाराष्ट्र में सोमवार को सामने आए डेल्टा प्लस स्वरूप के 27 नए मामलों में गढ़चिरौली और अमरावती में छह-छह, नागपुर में पांच, अहमदनगर में चार, यवतमाल में तीन, नासिक में दो और भंडारा जिले में एक मामला पाया गया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़