सरकार की योजना के विरोध में 23 सितंबर को व्यापारियों का प्रदर्शन

Demonstration of traders on September 23 in protest against the government plan
Satya Prakash । Sep 21, 2021 11:32AM
अयोध्या में सड़कों के चौड़ीकरण योजना में प्रभावित हो रहे सैकड़ों व्यापारी विरोध प्रदर्शन कर रहे है।अयोध्या के सौंदर्यीकरण योजना के तहत सड़कों के चौड़ीकरण योजना भी अयोध्या में प्रस्तावित है। नया घाट से टेढ़ी बाजार और हनुमानगढ़ी श्री राम जन्म भूमि दर्शन मार्ग के सड़क को चौड़ी किए जाने को लेकर बड़ी योजना तैयार की है।

अयोध्या। उत्तर प्रदेश सरकार के लिए राम नगरी अयोध्या बड़े ही महत्वपूर्ण है। लेकिन प्रदेश सरकार के कई योजनाओं को लेकर आज अयोध्या के व्यापारी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। और 23 सितंबर को विरोध प्रदर्शन करते हुए दुकानों को बंद करने का ऐलान भी किया है।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा, राम को ना मानने वाले जप रहे राम नाम

अयोध्या के सौंदर्यीकरण योजना के तहत सड़कों के चौड़ीकरण योजना भी अयोध्या में प्रस्तावित है। नया घाट से टेढ़ी बाजार और हनुमानगढ़ी श्री राम जन्म भूमि दर्शन मार्ग के सड़क को चौड़ी किए जाने को लेकर बड़ी योजना तैयार की है। इस योजना के कारण सैकड़ों की तादात में व्यापारियों की दुकान भी प्रभावित हो रहे हैं इसको लेकर अब अयोध्या के व्यापारी इस योजना से नाराजगी जाहिर की है और इस योजना का विरोध कर रहे हैं। इसको लेकर पूर्व में कई बार प्रशासनिक व जनप्रतिनिधियों के माध्यम से अपने नाराजगी को जाहिर किया है तो वहीं इस योजना को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा लगातार बढ़ाए जा रहे क्रम को देखते हुए अयोध्या के व्यापारी में जन आक्रोश शुरू हो गया है इसके चलते 23 सितंबर से बाजार बंद करेंगे।

इसे भी पढ़ें: अयोध्या में दलित की पिटाई से हुई मौत, आरोपी फरार

व्यापारी नेता नंदकुमार गुप्ता के मुताबिक सरकार के इस योजना से सैकड़ों व्यापारी सड़क पर आ रहे हैं उनकी रोजी-रोटी छीनी जा रही है अयोध्या के व्यापारियों को पहले सही स्थान पर उनके व्यापार को देखते हुए स्थापित किया जाए फिर उन्हें वहां से उजाडा जाए। इस मांग को लेकर कई बार प्रशासनिक अधिकारी व जनप्रतिनिधियों के माध्यम से सरकार से मांग भी किया जा चुका है लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। हम व्यापारियों की मांग हैं कि जिन लोगो की दुकाने समाप्त हो रही है। उचित मुवाबजा के साथ दुकान दिया जाए। जिसको लेकर व्यापारी बंधुओं ने बाजार बंद करने का निर्णय लिया है। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़