मेरठ के दोनों राज्यमंत्रियों को हुआ विभागों का वितरण,दिनेश खटीक को जलशक्ति तो सोमेंद्र तोमर को मिला ऊर्जा विभाग

मेरठ के दोनों राज्यमंत्रियों को हुआ विभागों का वितरण,दिनेश खटीक को जलशक्ति तो सोमेंद्र तोमर को मिला ऊर्जा विभाग

उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री दिनेश खटीक को जल शक्ति विभाग की जिम्मेदारी मिली है, वहीं डॉ. सोमेंद्र तोमर को ऊर्जा, वैकल्पिक ऊर्जा का राज्यमंत्री बनाया गया है।

प्रदेश सरकार के विभागों का बंटबारा हो गया है। उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री दिनेश खटीक को जल शक्ति विभाग की जिम्मेदारी मिली है, तो वहीं डॉ. सोमेंद्र तोमर को ऊर्जा, वैकल्पिक ऊर्जा का राज्यमंत्री बनाया गया है।

मेरठ से बनाए गए दोनों मंत्रियों को विभाग बांटते हुए मेरठ के हस्तिनापुर से लगातार दूसरी बार विधायक बने दिनेश खटीक को दूसरी बार योगी सरकार में राज्यमंत्री बनाया गया है। दिनेश खटीक को इस बार भी जलशक्ति मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली है। पिछले कार्यकाल में भी दिनेश के पास यही विभाग था। वही मेरठ दक्षिण से लगातार दूसरी बार जीत दर्ज कराने वाले भाजपा के डॉ. सोमेंद्र तोमर को पहली बार मंत्रिमंडल में स्थान मिला है। गुर्जर चेहरा सोमेंद्र तोमर को ऊर्जा एवं वैकल्पिक ऊर्जा विभाग की जिम्मेदारी मिली है। मेरठ के दोनों मंत्रियों को बिजली, पानी की जिम्मेदारी मिली है। इससे मेरठवासियों को भी उम्मीद जगी है कि गर्मी में उन्हें इस बार बिजली, पानी के संकट से नहीं जूझना पड़ेगा। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।