विकास कार्यों के लिए चुनाव का नहीं करें इंतजार: मोदी ने ओडिशा सरकार से कहा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 15 2019 7:55PM
विकास कार्यों के लिए चुनाव का नहीं करें इंतजार: मोदी ने ओडिशा सरकार से कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि चुनाव का इंतजार नहीं करें, वे आएंगे और चले जाएंगे। गरीबों की समस्याओं का समाधान करें और उनके विकास के लिए कार्य करें।

बलांगीर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ओडिशा सरकार को राज्य में विकास कार्यों के लिए चुनाव का इंतजार नहीं करने को कहा। उन्होंने जिला खनिज फाउंडेशन (डीएमएफ) में पड़े 4,000 करोड़ रूपये की धनराशि खर्च करने और खनन इलाके विकसित करने में ‘नाकामी’ के लिए राज्य सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि चुनाव का इंतजार नहीं करें, वे आएंगे और चले जाएंगे। गरीबों की समस्याओं का समाधान करें और उनके विकास के लिए कार्य करें। विकास कार्यों के लिए आपके पास धनराशि है। 47 मिनट के लंबे भाषण में सत्तारूढ़ बीजद या मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का नाम लिये बिना हमला करते हुए उन्होंने कहा कि मैं चिंतित हूं-इस सरकार को क्या हो गया है ? क्या वह सो रही है?

इसे भी पढ़ें: वे अपना साम्राज्य खड़ा करना चाहते हैं और हम जनता को सशक्त करना चाहते हैं

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में पहली बार भाजपा सरकार ने आदिवासियों वाले खनन इलाके के विकास के लिए प्रावधान किया है। उन्होंने कहा कि ‘सबका साथ सबका विकास’ के लिए काम करते हुए भाजपा सरकार ने आदिवासियों के विकास को प्राथमिकता दी है। पूर्व में खनन संचालन से भारी आय हुई लेकिन खनन क्षेत्र को नजरंदाज कर दिया गया और वहां के लोग गरीबी में फंस गए। मोदी ने कहा कि डीएमएफ में लोगों का पैसा है और खनन क्षेत्र में बसे लोगों, मुख्य रूप से आदिवासियों के कल्याण पर इसकी धनराशि खर्च होती है। राज्य सरकार को उनके लिए धनराशि का पूरा इस्तेमाल करना चाहिए।  

इसे भी पढ़ें: विपक्ष पर भड़के अमित शाह, बोले- विचारधारा की लड़ाई है 2019 का चुनाव

उन्होंने कुछ सप्ताह में राज्य के अपने तीन दौरे के दौरान शुरू विकास परियोजनाओं का भी उल्लेख किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि एक महीने में ओडिशा में 20,000 करोड़ रूपये से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ हुआ या उसकी शुरूआत हुई। शिक्षा, संपर्क, संस्कृति और पर्यटन जैसे क्षेत्र में आज आरंभ 1500 करोड़ रूपये से ज्यादा की परियोजनाओं से राज्य ही नहीं पूर्वी भारत की भी प्रगति होगी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video