असम समेत पूर्वोत्तर में भूकंप के तेज झटके, पीएम मोदी ने केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 28, 2021   09:34
असम समेत पूर्वोत्तर में भूकंप के तेज झटके, पीएम मोदी ने केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया

प्रधानमंत्री मोदी ने असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल से बात की और केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।सोनितपुर के जिला मुख्यालय तेजपुर, गुवाहाटी और कई अन्य स्थानों में कई इमारतों में दरारें आ गई। हताहतों के संबंध में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

असम में बुधवार सुबह 6.4 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए जिससे पूर्वोत्तर राज्य में बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ। अधिकारियों ने बताया कि भूकंप के झटके पड़ोसी राज्य मेघालय और पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्सों समेत पूरे क्षेत्र में महसूस किए गए। उन्होंने बताया कि भूकंप सुबह सात बजकर 51 मिनट पर सोनितपुर जिले में आया। इसके बाद सात बजकर 58 मिनट और आठ बजकर एक मिनट पर भूकंप के दो और झटके महसूस किए गए। ये भूकंप के झटके क्रमश: 4.3 और 4.4 तीव्रता के दर्ज किए गए। क्षेत्र के ज्यादातर हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए और लोग घबराहट में अपने घरों तथा अन्य स्थानों से बाहर निकल आए। सोनितपुर के जिला मुख्यालय तेजपुर, गुवाहाटी और कई अन्य स्थानों में कई इमारतों में दरारें आ गई। हताहतों के संबंध में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल से बात की और केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, असम के कुछ हिस्सों में भूकंप के बारे में जानकारी के लिए सीएम सर्बानंद सोनोवाल से बात हुई, केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया जाएगा, मैं असम के लोगों की भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं"।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।