दिल्ली पुलिस आयुक्त बने रहेंगे अमूल्य पटनायक, चुनाव आयोग ने कार्यकाल बढ़ाने की दी मंजूरी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 30, 2020   18:02
दिल्ली पुलिस आयुक्त बने रहेंगे अमूल्य पटनायक, चुनाव आयोग ने कार्यकाल बढ़ाने की दी मंजूरी

चुनाव आयोग ने राष्ट्रीय राजधानी में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गुरुवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक का कार्यकाल एक महीने के लिए बढ़ाने को मंजूरी प्रदान की।केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा इस संबंध में लिखे गए पत्र के बाद चुनाव आयोग ने यह मंजूरी प्रदान की।

नयी दिल्ली। चुनाव आयोग ने राष्ट्रीय राजधानी में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गुरुवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक का कार्यकाल एक महीने के लिए बढ़ाने को मंजूरी प्रदान की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा इस संबंध में लिखे गए पत्र के बाद चुनाव आयोग ने यह मंजूरी प्रदान की। मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग ने गृह मंत्रालय को पटनायक के कार्यकाल को फरवरी अंत तक बढ़ाने की अनुमति दी है।

इसे भी पढ़ें: संगठित तरीके से सरकार के पास आएं प्रदर्शनकारी तो बात के लिए तैयारः रविशंकर प्रसाद

एजीएमयूटी कैडर के 1985-बैच के अधिकारी पटनायक शुक्रवार को सेवानिवृत्त होने वाले थे। पटनायक को जनवरी 2017 में दिल्ली पुलिस का प्रमुख नियुक्त किया गया था। दिल्ली में चूंकि विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में यहां प्रमुख सरकारी अधिकारियों के सेवा विस्तार या नयी नियुक्ति के लिए चुनाव आयोग की अनुमति जरूरी है। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान आठ फरवरी को होगा, जबकि मतगणना 11 फरवरी को होगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।