जम्मू कश्मीर में DDC चुनाव हो जाने तक चुनाव आयुक्त ने उसके एक्जिट पोल पर रोक लगायी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 28, 2020   17:47
जम्मू कश्मीर में DDC चुनाव हो जाने तक चुनाव आयुक्त ने उसके एक्जिट पोल पर रोक लगायी

जम्मू कश्मीर में पंचायत उपचुनाव के साथ ही डीडीसी चुनाव शनिवार को शुरू हुए। प्रदेश चुनाव आयुक्त ने डीडीसी चुनाव के 19 दिसंबर, को दो बजे आखिरी चरण के पूरा हो तक एक्जिट पोल करने या उनके परिणाम का प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया द्वारा प्रसारण एवं प्रकाशन करने पर रोक लगाई।

जम्मू। जम्मू कश्मीर में प्रदेश चुनाव आयोग (एसईसी) ने आठ चरणों में हो रहे जिला विकास परिषद के चुनाव के संपन्न हो जाने तक एक्जिट पोल पर शनिवार को पाबंदी लगा दी। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश चुनाव आयुक्त के के शर्मा ने इस आशय का आदेश जारी किया।

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर प्रशासन का बड़ा आरोप, अब्दुल्ला का मकान अतिक्रमण वाली जमीन पर बना

जम्मू कश्मीर में पंचायत उपचुनाव के साथ ही डीडीसी चुनाव शनिवार को शुरू हुए। शर्मा ने अपने आदेश में कहा, ‘‘ जम्मू कश्मीर पंचायती राज अधिनियम, 1989 के तहत प्रदत्त शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए चुनाव प्राधिकरण (प्रदेश चुनाव आयोग) वर्तमान डीडीसी चुनाव के 19 दिसंबर, को दो बजे आखिरी चरण के पूरा हो तक एक्जिट पोल करने या उनके परिणाम का प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया द्वारा प्रसारण एवं प्रकाशन करने पर रोक लगाता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...