नेशनल हेराल्ड के दफ्तर सहित 12 जगह पर ED की छापेमारी, कांग्रेस ने कहा- यह केंद्र सरकार की बौखलाहट का प्रतीक

ashok gehlot
ANI
अंकित सिंह । Aug 02, 2022 3:41PM
अब ईडी की ओर से नेशनल हेराल्ड के दफ्तर और अन्य कुछ जगहों पर छापेमारी की गई है। ईडी की इस छापेमारी के खिलाफ कांग्रेस आक्रमक हो गई है। कांग्रेस ने ईडी की छापेमारी को केंद्र सरकार की बौखलाहट का प्रतीक बताया है।

नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई जारी है। इन सबके बीच खबर यह है कि आज प्रवर्तन निदेशालय की ओर से नेशनल हेराल्ड केस जब तक समेत 12 जगहों पर ईडी की ओर से छापेमारी की गई है। यह छापेमारी सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछताछ के बाद की गई है। आपको बता दें कि पिछले महीने राहुल गांधी और सोनिया गांधी से ईडी ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े मामले में पूछताछ की थी। अब ईडी की ओर से नेशनल हेराल्ड के दफ्तर और अन्य कुछ जगहों पर छापेमारी की गई है। ईडी की इस छापेमारी के खिलाफ कांग्रेस आक्रमक हो गई है। कांग्रेस ने ईडी की छापेमारी को केंद्र सरकार की बौखलाहट का प्रतीक बताया है।

इसे भी पढ़ें: स्कूल भर्ती घोटाले को लेकर अमित शाह से मिले शुभेंदु अधिकारी, साझा किए 100 से अधिक लोगों के नाम, मिला कार्रवाई का आश्वासन

राजस्थान के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि ED द्वारा हेराल्ड हाउस पर छापेमारी केन्द्र सरकार की बौखलाहट का प्रतीक है। श्रीमती सोनिया गांधी एवं श्री राहुल गांधी को पूछताछ के नाम पर प्रताड़ित करने के बाद ED अब फेस सेविंग के लिए इस तरह की कार्रवाई कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि इस पूरे मामले में कोई मनी ट्रांजेक्शन ही नहीं हुआ तो मनी लॉन्ड्रिंग कैसे हो सकती है। ED ने जुलाई, 2015 में इस केस को बन्द कर दिया था परन्तु केन्द्र सरकार ने उस समय के जांच अधिकारी का तबादला कर नए अधिकारियों पर दबाव डाला और बदले की भावना से कार्रवाई शुरू की। ED के माध्यम से केन्द्र सरकार चाहे कांग्रेस को बदनाम करने का कितना भी प्रयास कर ले, अंत में जीत सच्चाई की ही होगी।

इसे भी पढ़ें: संजय राउत के समर्थन में आए राहुल गांधी, ट्वीट कर कहा- तानाशाह सुन ले, अंत में 'सत्य' जीतेगा, और अहंकार हारेगा

वहीं, जयराम रमेश ने अपने ट्वीट में लिखा कि भारत के मुख्य विपक्षी दल- कांग्रेस के खिलाफ जारी प्रहार के तहत बहादुर शाह जफर मार्ग स्थित हेराल्ड हाउस में रेड किया गया है। मोदी सरकार के विरुद्ध उठने वाली हर आवाज के खिलाफ प्रतिशोध की राजनीति की हम कड़ी भर्त्सना करते हैं। आप हमें चुप नहीं करा सकते! वहीं, अधिकारियों ने बताया कि धन शोधन (निवारण) अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत छापे मारे जा रहे हैं, ताकि यह पता लगाने के लिये अतिरिक्त सबूत एकत्र किए जा सकें कि धन का लेन-देन किसके बीच हुआ। ईडी ने इस मामले में हाल में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी तथा कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं से पूछताछ की थी।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़