चुनाव प्रक्रिया निष्पक्ष हो यह सुनिश्चित करना चुनाव आयोग का कर्तव्य है: राजीव शुक्ला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 21 2019 12:38PM
चुनाव प्रक्रिया निष्पक्ष हो यह सुनिश्चित करना चुनाव आयोग का कर्तव्य है: राजीव शुक्ला
Image Source: Google

शुक्ला ने कहा, चुनाव आयोग को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि चुनाव निष्पक्ष हों। आयोग को तत्काल प्रभावी कदम उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज विपक्षी दलों के नेता चुनाव आयोग से मिलेंगे और यह मामला उठाएंगे।

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि देश के कई हिस्सों में स्ट्रांगरूम से ईवीएम स्थानांतरित किए जाने की शिकायतों पर चुनाव आयोग को तत्काल प्रभावी कदम उठाना चाहिए। पार्टी के नेता राजीव शुक्ला ने यह भी कहा कि यह सुनिश्चित करना चुनाव आयोग का कर्तव्य है कि चुनाव प्रक्रिया निष्पक्ष हो। उन्होंने संवाददाताओं से कहा,  जगह जगह से ईवीएम स्थानांतरित किए जाने की शिकायतें आ रही हैं। उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा और पंजाब ... कई जगहों पर स्ट्रांग रूम से ईवीएम को ले जाने की शिकायतें आ रही हैं। लोगों का संदेह बढ़ रहा है। 

इसे भी पढ़ें: EVM पर विपक्षी दलों की बैठक में कुमारस्वामी नहीं होंगे शामिल

शुक्ला ने कहा,   चुनाव आयोग को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि चुनाव निष्पक्ष हों। आयोग को तत्काल प्रभावी कदम उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज विपक्षी दलों के नेता चुनाव आयोग से मिलेंगे और यह मामला उठाएंगे। एग्जिट पोल के सवाल पर शुक्ला ने कहा कि यह मनोरंजन की तरह है और इसे पार्टी गंभीरता से नहीं ले रही। ‘‘ये असल नतीजे नहीं हैं।’’ पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के चुनाव आयोग की तारीफ करने संबन्धी बयान को लेकर शुक्ला ने कहा,  मुखर्जी ने तो यह भी कहा है कि चुनाव आयुक्त की नियुक्ति की प्रक्रिया पर विचार होना चाहिए। उनके इस बयान पर बात क्यों नहीं हो रही है? 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Video