चुनावी बॉण्ड बड़ा घोटाला, सच्चाई बताए केंद्र सरकार: अशोक गहलोत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 25, 2019   18:25
चुनावी बॉण्ड बड़ा घोटाला, सच्चाई बताए केंद्र सरकार: अशोक गहलोत

चुनावी बॉण्ड के जरिए भाजपा को ही ज्यादा चंदा मिलने पर सवाल उठाते हुए गहलोत ने कहा कि इस प्रकार से आप 90 प्रतिशत चंदा एक तरफा ले आओगे तो लोकतंत्र में आप बाकी तमाम पार्टियों की फंडिंग को बंद कर रहे हो।

सीकर (राजस्थान)। चुनावी बॉण्ड को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को यहां कहा कि यह बहुत बड़ा घोटाला है और सरकार को सच्चाई बतानी चाहिए।

एक कार्यक्रम के सिलसिले में यहां आए गहलोत से जब चुनावी बॉण्ड प्रकरण के संबंध में पूछा गया तो वह बोले, ‘‘मैं कह चुका हूं यह बहुत बड़ा स्कैंडल है। 5,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के बॉन्ड जमा हुए हैं जिनमें से 90 प्रतिशत भाजपा के पास हुए हैं। यह आंकड़े आ रहे हैं, सरकार को चाहिए वह बताए सच्चाई क्या है? जो आंकड़े आए हैं यह सही है क्या?’’

इसे भी पढ़ें: आखिर क्‍या है Electoral Bond, इसको लेकर इतना हंगामा क्यों है बरपा?

चुनावी बॉण्ड के जरिए भाजपा को ही ज्यादा चंदा मिलने पर सवाल उठाते हुए गहलोत ने कहा, ‘‘इस प्रकार से आप 90 प्रतिशत चंदा एक तरफा ले आओगे तो लोकतंत्र में आप बाकी तमाम पार्टियों की फंडिंग को बंद कर रहे हो। धमकी दे रहे हो कि आप हमें चंदा दो या नहीं तो कोई बात नहीं है पर आपने विपक्षी पार्टियों को चंदा क्यों दिया।’’ गहलोत ने कहा, ‘‘यह परंपरा पहली बार देखने को मिल रही है। इस प्रकार से यह लोग शासन करेंगे तो देश किस दिशा में जाएगा जवाब देना चाहिए इन लोगों को। देश में हालात बहुत ही खराब है और देश गंभीर स्थिति से गुजर रहा है।’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।