छत्तीसगढ़ में हाथी का आतंक! महिला पर किया जोरदार हमला, हादसे में मौत

Elephant
छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में हाथी के हमले में ग्रामीण महिला की मौत हो गई है। जशपुर जिले के वन विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिले के बादलखोल अभयारण्य के जातरा टोंगरी गांव के करीब सोमवार को हाथी के हमले में इतवारी यादव (55) की मृत्यु हो गई है।

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में हाथी के हमले में ग्रामीण महिला की मौत हो गई है। जशपुर जिले के वन विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिले के बादलखोल अभयारण्य के जातरा टोंगरी गांव के करीब सोमवार को हाथी के हमले में इतवारी यादव (55) की मृत्यु हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि कलिया गांव निवासी इतवारी महुआ फल एकत्र करने जंगल गई थी। जब वह देर तक नहीं लौटी तब उसके परिजनों ने उसकी खोज शुरू की। बाद में परिजनों को जातरा टोंगरी गांव के जंगल में इतवारी के शव होने की जानकारी मिली। इतवारी को हाथी ने कुचलकर मार डाला था।

इसे भी पढ़ें: जमीन के विवाद में कांग्रेसी नेता की गोली मारकर हत्या, जांच जारी

उन्होंने बताया कि वन विभाग को घटना की जानकारी मिली तब घटनास्थल के लिए दल को रवाना किया गया तथा शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इतवारी के परिजनों को तत्काल सहायता के लिए 25 हजार रुपए की राशि दी गई है। औपचारिकता पूर्ण होने के बाद 5.75 लाख रुपए प्रदान किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस के दो सदस्य परिवार को बचाने के लिये सियासत कर रहे हैं : स्मृति ईरानी

जशपुर जिले में पिछले एक वर्ष के दौरान हाथियों के हमले में 15 लोगों की मौत हुई है। छत्तीसगढ़ के उत्तरी क्षेत्र के सरगुजा, जशपुर, कोरबा, रायगढ़, सूरजपुर, बलराम और कोरिया जिले में हाथी और मानव के मध्य द्वंद की खबरें मिलती रही है। क्षेत्र में हाथियों के हमले में कई लोगों की जान गई है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़