फडणवीस ने ठाकरे नीत महाराष्ट्र सरकार को बताया अप्राकृतिक गठबंधन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 24, 2020   17:54
फडणवीस ने ठाकरे नीत महाराष्ट्र सरकार को बताया अप्राकृतिक गठबंधन

विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि ऐसी सरकारें (शिवसेना-कांग्रेस-राकांपा की एमवीए) देश या राज्यों में लंबे समय तक नहीं टिकी हैं और यह सरकार भी कोई अपवाद नहीं है।

पुणे। सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) को ‘अप्राकृतिक गठबंधन’ बताते हुए भाजपा नेता देवेन्द्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि जिस दिन यह गठबंधन बिखरेगा उनकी पार्टी राज्य को एक मजबूत सरकार देगी। फडणवीस ने सोलापुर में संवाददाता सम्मेलन में कहा, ऐसा होने तक भाजपा ईमानदारी के साथ मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएगी और वह राज्य में सत्ता परिवर्तन की मंशा नहीं रखती है। विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि ऐसी सरकारें (शिवसेना-कांग्रेस-राकांपा की एमवीए) देश या राज्यों में लंबे समय तक नहीं टिकी हैं और यह सरकार भी कोई अपवाद नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘जिस दिन यह अप्राकृतिक गठबंधन टूटेगा, हम राज्य को एक मजबूत सरकार देंगे, लेकिन उस वक्त तक हम विपक्ष में बने रहेंगे।’’ यह पूछने पर कि क्या भाजपा बिहार विधानसभा चुनाव में जीत के बाद महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन पर विचार कर रही है, फडणवीस ने इससे इंकार करते हुए कहा, ‘‘हम (महाराष्ट्र में) विपक्ष में हैं, और हम ईमानदारी से मजबूत विपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं।’’ 

इसे भी पढ़ें: फडणवीस बोले- एक दिन भारत का हिस्सा होगा कराची, शिवसेना ने POK को लेकर कसा तंज

पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के दौरान बिजली के बकाया बिलों की उद्घव ठाकरे सरकार द्वारा जांच कराए जाने के संबंध में सवाल करने पर फडणवीस ने कहा कि अगर सरकार इसकी जांच कराती है तो ‘‘वह औंधे मुंह गिरेगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरा कहना यह है कि सिर्फ हमारे पांच साल के कार्यकाल की जांच क्यों करानी है, पिछले 20 साल (पांच साल भाजपा और 15 साल कांग्रेस-राकांपा गठबंधन) की क्यों नहीं, क्योंकि हमारी सरकार ने तो बिजली कंपनी का गठन किया नहीं था। हमें जो भी विरासत में मिला, हमने उसे ही आगे बढ़ाया।’’ फडणवीस ने दावा किया कि एमवीए सरकार 15 साल (कांग्रेस-राकांपा गठबंधन) का बकाया बिल भी भाजपा नीत सरकार के कार्यकाल में जोड़ रही है। उन्होंने कहा, ‘‘हां, हम पर कुछ बकाया बिल हैं, लेकिन ऐसा इसलिए हैं क्योंकि हमने किसानों के बिजली कनेक्शन नहीं काटने का फैसला लिया था।’’ धन शोधन के मामले में शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के महाराष्ट्र स्थित परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय के छापे के बारे में सवाल करने पर फडणवीस ने कहा कि जांच एजेंसी को कोई शिकायत या सबूत मिले होंगे। उन्होंने कहा, ‘‘ईडी बिना किसी आधार के छापा नहीं मारेगी। मैं इसपर टिप्पणी नहीं कर सकता क्योंकि मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है। लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि अगर किसी ने कुछ गलत नहीं किया है तो उसे डरने की जरुरत नहीं है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।