'चलो बुलावा आया है' के प्रसिद्ध गायक नरेंद्र चंचल का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

'चलो बुलावा आया है' के प्रसिद्ध गायक नरेंद्र चंचल का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

नरेंद्र चंचल के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने भजन गायन की दुनिया में अपने ओजपूर्ण आवाज से विशिष्ट पहचान बनाई है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ है।

भजन सम्राट के नाम से मशहूर सुप्रसिद्ध भजन गायक नरेंद्र चंचल का आज निधन हो गया। उनका निधन दिल्ली के अपोलो अस्पताल में हुआ। नरेंद्र चंचल 80 साल के थे और काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने आज दोपहर 12:30 बजे अंतिम सांस ली। नरेंद्र चंचल के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने भजन गायन की दुनिया में अपने ओजपूर्ण आवाज से विशिष्ट पहचान बनाई है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ है।

नरेंद्र चंचल का भक्ति संगीत के अलावा फिल्म संगीत में भी एक अहम योगदान रहा है। शास्त्रीय गायन के साथ-साथ लोक संगीत पर भी उनकी अच्छी पकड़ थी। नरेंद्र चंचल का जन्म 16 अक्टूबर 1940 को अमृतसर में हुआ था। नरेंद्र बचपन में काफी चंचल हुआ करते थे इसी कारण उनके शिक्षक में उनके नाम के आगे चंचल लगा दिया। उन्होंने बॉबी, बेनाम, रोटी-कपड़ा और मकान जैसr सुपरहिट फिल्मों में गाने भी गाए हैं। नरेंद्र चंचल हर साल 29 दिसंबर को वैष्णो देवी जरूर जाते थे और साल के आखिरी दिन माता के दरबार में जगराता करते थे। नरेंद्र चंचल को फिल्म आशा में गाया माता के भजन 'चलो बुलावा आया है से' रातों-रात प्रसिद्धि मिली। इसके अलावा फिल्म बॉबी में 'बेशक मंदिर मस्जिद तोड़ो' के लिए उन्हें लोकप्रियता हासिल हुई। उन्होंने टी सीरीज के लिए खूब गाने गाए हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...