बिहार में ओमीक्रोन संक्रमण का पहला मामला, पटना में 26 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 31, 2021   09:12
बिहार में ओमीक्रोन संक्रमण का पहला मामला, पटना में 26 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव

बिहार में ओमीक्रोन संक्रमण का पहला मामला सामने आया।बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के 132 नए मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार में बृहस्पतिवार को उपचाराधीनरोगियों की संख्या बढकर 333 हो गयी है।

पटना। पटना के 26 वर्षीय एक युवक के कोरोना वायरस के नये स्वरूप ओमीक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिसने हाल ही में दिल्ली की यात्रा की थी। यह बिहार में ओमीक्रोन का पहला मामला है। राज्य स्वास्थ्य सोसायटी के कार्यकारी निदेशक संजय कुमार सिंह ने राज्य में ओमीक्रोन स्वरूप का पहला मामला आने की पुष्टि की है। मरीज शहर के किदवईपुरी का रहने वाला है।

इसे भी पढ़ें: झारखंड : कोविड की तीसरी लहर में संक्रमण से पहली मौत, जीनोम सिक्वेंसिंग की एक भी मशीन नहीं उपलब्ध

वहीं, बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के 132 नए मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार में बृहस्पतिवार को उपचाराधीनरोगियों की संख्या बढकर 333 हो गयी है। एक महीने पहले प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले 35 के आसपास थे और अब इसमें लगभग दस गुना वृद्धि हुई है। राज्य में कुल मिलाकर 12096 लोग इस घातक वायरस से अपनी जान गंवा चुके हैं। पिछले 24 घंटों में इस रोग के कारण किसी की मौत होने की सूचना नहीं है। प्रदेश में अब तक 7,76,738 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं वहीं राज्य में अब तक कोविड रोधी टीकों की 9.93 करोड़ खुराक दी जा चुकी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...