चुनाव आयोग से मिलेंगे TMC के पांच सांसद, सीएम ममता के लिए उपचुनाव कराने की होगी मांग

Mamata
अंकित सिंह । Aug 26, 2021 10:39AM
ममता बनर्जी ने दावा किया था कि राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। इसके साथ ही उन्होंने मांग की कि चुनाव आयोग जल्द ही उप चुनाव की घोषणा करें।

तृणमूल कांग्रेस के पांच सांसद आज पश्चिम बंगाल में उपचुनाव कराने की मांग को लेकर आज चुनाव आयोग से मुलाकात करेंगे। टीएमसी का 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में सांसद सौगत रॉय, सुखेंदु एस रे, जौहर सरकार, सजदा अहमद और महुआ मोइत्रा शामिल रहेंगे। सूत्रों का दावा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए उपचुनाव कराने की मांग कर सकते हैं।

इससे पहले ममता बनर्जी ने दावा किया था कि राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। इसके साथ ही उन्होंने मांग की कि चुनाव आयोग जल्द ही उप चुनाव की घोषणा करें। ममता बनर्जी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पश्चिम बंगाल में कोविड-19 की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। लोगों को वोट डालने और विधानसभा के लिए चुनने का अधिकार है। चुनाव आयोग को उपचुनावों की घोषणा करनी चाहिए क्योंकि हमें लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों में कटौती नहीं करनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: एनएमपी पर केंद्र की नीतियों के खिलाफ ममता बनर्जी, कहा- संपत्ति देश की है, भाजपा या मोदी की नहीं

आपको बता दें कि ममता बनर्जी वर्तमान में किसी सदन के सदस्य नहीं हैं। उन्हें  नवंबर से पहले हर हाल में विधायक बनना होगा। तभी वह मुख्यमंत्री बनी रह सकेंगी। ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से चुनाव जरूर लड़ था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। माना जा रहा है कि ममता बनर्जी भवानीपुर से चुनाव लड़ेंगी। इसके लिए भवानीपुर सीट को खाली भी करा लिया गया है। हालांकि कोरोना वायरस की वजह से अब तक उपचुनाव नहीं कराया गया है। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़