विदेश मंत्री जयशंकर ने कतर, नाइजर, यूएई और फलस्तीन के अपने समकक्षों से कोरोना से निपटने पर की चर्चा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 25, 2020   07:17
विदेश मंत्री जयशंकर ने कतर, नाइजर, यूएई और फलस्तीन के अपने समकक्षों से कोरोना से निपटने पर की चर्चा

जयशंकर ने एक ट्वीट में बताया कि उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिना जायद से बातचीत में महामारी के दौरान अंतरराष्ट्रीय सहयोग को रेखांकित किया। वहीं उन्होंने नाइजर के विदेश मंत्री कल्ला अनकोरो से बातचीत की और उन्हें कोरोना वायरस से निपटने में भारत द्वारा हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

नयी दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शुक्रवार को कतर, संयुक्त अरब अमीरात, नाइजर, फलस्तीन और चेक रिपब्लिक के अपने समकक्षों से कोरोना वायरस के संबंध में बातचीत की। कतर के विदेश मंत्री मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी के साथ बातचीत में जयशंकर ने कोरोना वायरस से निपटने के अनुभव साझा किए और भारतीय समुदाय का ध्यान रखने के लिए उनका शुक्रिया अदा किया।

जयशंकर ने एक ट्वीट में बताया कि उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिना जायद से बातचीत में महामारी के दौरान अंतरराष्ट्रीय सहयोग को रेखांकित किया। वहीं उन्होंने नाइजर के विदेश मंत्री कल्ला अनकोरो से बातचीत की और उन्हें कोरोना वायरस से निपटने में भारत द्वारा हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। फलस्तीन के विदेश मंत्री रियाद अल मल्की से बातचीत में जयशंकर ने उन्हें भारत द्वारा चिकित्सकीय सहायता का आश्वासन दिया। इसके अलावा चेक गणराज्य के विदेश मंत्री टोमस पेट्रीसेक के साथ बातचीत में दोनों नेताओं ने कोरोना वायरस से निपटने के उपायों पर चर्चा की।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।