• अरुणाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल माता प्रसाद का 95 साल की आयु में निधन

संस्थान के के निदेशक डा आर के धीमान ने बताया कि अरूणाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल माता प्रसाद (95) का मंगलवार की रात 12 बजकर 10 मिनट पर निधन हो गया।

लखनऊ। अरूणाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल माता प्रसाद का मंगलवार की आधी रात के बाद स्थानीय संजय गांधी स्नातकोत्तर आर्युविज्ञान संस्थान में निधन हो गया। वह 95 साल के थे। संस्थान के के निदेशक डा आर के धीमान ने बताया कि अरूणाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल माता प्रसाद (95) का मंगलवार की रात 12 बजकर 10 मिनट पर निधन हो गया। उन्होंने बताया, ‘‘उन्हें 19 जनवरी को एसजीपीजीआई में गंभीर अवस्था में भर्ती कराया गया था। उनके शरीर के अंगो ने काम करना बंद कर दिया था।’’

इसे भी पढ़ें: भारत-ऑस्ट्रेलिया के मैच पर आया पीएम मोदी का बयान, कहा- मैदान में घोर प्रतिद्वंद्वी, बाहर मजबूत साझेदार

धीमान ने बताया कि पूर्व राज्यपाल को एक निजी अस्पताल से यहां लाया गया था और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया लेकिन चिकित्सकों के तमाम प्रयासों के बावजूद उन्हें बचाया नही जा सका। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अरूणाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल माता प्रसाद के निधन पर शोक व्यक्त किया है। राजभवन की तरफ से जारी बयान के मुताबिक राज्यपाल ने अपने शोक संदेश में दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुये शोक संतप्त परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।