अभी भी वेंटिलेटर पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, हालत में कोई सुधार नहीं

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 27, 2020   14:03
अभी भी वेंटिलेटर पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, हालत में कोई सुधार नहीं

मुखर्जी (84) का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि वह हेमोडायनामिक रूप से स्थिर है। इस अवस्था में रक्त परिसंचरण मापदंड- रक्तचाप,हृदय और नाडी की गति, स्थिर और सामान्य होते हैं।

नयी दिल्ली।  पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अब भी गहरे कोमा में और जीवनरक्षक प्रणाली पर हैं। सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। मुखर्जी (84) का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि वह हेमोडायनामिक रूप से स्थिर है। इस अवस्था में रक्त परिसंचरण मापदंड- रक्तचाप,हृदय और नाडी की गति, स्थिर और सामान्य होते हैं। पूर्व राष्ट्रपति को 10 अगस्त को यहां अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनकी मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी।

उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि भी हुई थी। बाद में उनके फेफड़ों में भी संक्रमण हो गया था। अस्पताल ने एक बयान में कहा, ‘‘ श्री प्रणब मुखर्जी अब भी गहरे कोमा में और जीवनरक्षक प्रणाली पर हैं। उनके फेफड़ों में संक्रमण और गुर्दों की समस्या का इलाज जारी है। वह ‘हेमोडायनामिक्ली’ स्थिर हैं।’’ मुखर्जी 2012 से 2017 तक देश के राष्ट्रपति रहे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।