हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के चार नए मामले, कुल संख्या 208 हुई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 25, 2020   10:48
हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के चार नए मामले, कुल संख्या 208 हुई

अधिकारियों ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में अब 140 संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है और 63 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। राज्य में संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है।

शिमला। हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के चार नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 208 हो गए हैं। इस दौरान 75 वर्षीय एक संक्रमित महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अधिकारियों ने बताया कि महिला की मौत के बाद राज्य में संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक जनक राज ने बताया कि शनिवार को महिला के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। शिमला के इंदिरा गंधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी)में रविवार रात सवा दस बजे उनका निधन हो गया। उन्होंने बताया कि महिला को कई बीमारियां थी और उन्हें हमीरपुर से आईजीएमसी भेजा गया था। हमीरपुर के जिलाधिकारी ने बताया कि इससे पहले महिला के पति संक्रमित पाए गए थे और उसके दो दिन बाद शनिवार को महिला के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई। 

इसे भी पढ़ें: देश में कोरोना मरीजों की तादाद 1.39 लाख के करीब, 24 घंटे में रिकॉर्ड 6977 ताजा केस

उन्होंने बताया कि महिला इलाज के लिए पंजाब के जालंधर गई थी। वापस आने के बाद उन्हें हमीरपुर के सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें आईजीएमसी भेजा गया। वहां उनके नमूनों की जांच की गई और शनिवार को उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। राज ने बताया कि कोविड-19 के चार नए मामलों में से तीन शिमला से हैं। ये तीनों लोग 18 मई को मुम्बई से लौटे थे। उपायुक्त हरिकेश मीणा ने बताया कि चौथा मामला हमीरपुर का है, जहां 25 वर्षीय एक महिला के कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वह 22 मई को मुम्बई से लौटी थी। मीणा ने बताया कि कुछ दिन पहले उसके पति को भी कोविड-19 होने की पुष्टि हुई थी। अधिकारियों ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में अब 140 संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है और 63 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।