भगोड़े विजय माल्या ने कांग्रेस नेताओं सचिन पायलट और सिंधिया को दी बधाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 13 2018 5:57PM
भगोड़े विजय माल्या ने कांग्रेस नेताओं सचिन पायलट और सिंधिया को दी बधाई
Image Source: Google

माल्या मुख्य मजिस्ट्रेट के आदेश को जाविद द्वारा प्रत्यर्पण आदेश देने के बाद ही ब्रिटेन के उच्च न्यायालय में चुनौती दे सकते हैं। उस समय तक वह पूर्व शर्तों के तहत ही जमानत पर रहेंगे।

 नयी दिल्ली। संकट में फंसे भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस नेताओं सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया को राजस्थान और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में जीत पर बधाई दी। ब्रिटेन की एक अदालत ने हाल में माल्या को भारत को सौंपने का आदेश दिया है।माल्या ने हाल में राजनीतिज्ञों पर आरोप लगाया था कि उन्हें बैंक कर्ज नहीं चुकाने के मामले में ‘पोस्टर ब्वॉय’ के रूप में दिखाया जा रहा है। माल्या ने ट्वीट कर दोनों युवा नेताओं को विधानसभा चुनावों में भाजपा को पराजित करने पर बधाई दी। 



 
उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘यंग चैंपियंस सचिन पायलट और जेएम सिंधिया को बधाई।’’ सोमवार को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत ने लंदन में अपने फैसले में कहा था कि तड़क भड़क की जिंदगी जीने वाले अरबपति के पास अपने वित्तीय सौदों में गलत जानकारी देने के भारतीय अदालतों के सवाल का कोई जवाब नहीं है। माल्या ने बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के इस दावे को लेकर भी सवाल उठाया जिसमें ईडी ने कहा था कि क्या कोई व्यक्ति 300 बैग के साथ बैठक में भाग लेने जाता है।
 
 


माल्या ने इस खबर के लिंक को रिट्वीट करते हुए लिखा, ‘‘अगली बार ईडी कहेगा कि मैंने जेट एयरवेज 777 की उड़ान को चार्टर्ड किया था।’’ भारत के साथ ब्रिटेन की प्रत्यर्पण संधि के तहत प्रत्यर्पण आदेश पर ब्रिटेन के गृह मंत्री साजिद जाविद हस्ताक्षर करेंगे। उनके पास औपचारिक रूप से प्रत्यर्पण का आदेश देने के लिए दो माह का समय है। माल्या मुख्य मजिस्ट्रेट के आदेश को जाविद द्वारा प्रत्यर्पण आदेश देने के बाद ही ब्रिटेन के उच्च न्यायालय में चुनौती दे सकते हैं। उस समय तक वह पूर्व शर्तों के तहत ही जमानत पर रहेंगे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video