गोवा के नए सीएम ने कहा, पर्रिकर के सुशासन की विरासत को आगे बढाऊंगा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 19 2019 4:45PM
गोवा के नए सीएम ने कहा, पर्रिकर के सुशासन की विरासत को आगे बढाऊंगा
Image Source: Google

संवाददाताओं से बात करते हुए नए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी प्राथमिकता प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचने और पर्रिकर की सुशासन की शानदार विरासत को आगे बढ़ाना है।

पणजी। गोवा के नवनियुक्त मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने रात में दो बजे शपथग्रहण के कुछ घंटे बाद मंगलवार को पद संभालने के पहले अपने पूर्ववर्ती मनोहर पर्रिकर के परिवार से मुलाकात की। पोरवोरिम में राज्य सचिवालय में स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय जाने पहले सावंत दिन में 12 बजे के करीब डौना पोला स्थित पर्रिकर के निजी निवास पहुंचे और उनके परिवार के सदस्यों से मिले। 



संवाददाताओं से बात करते हुए नए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी प्राथमिकता प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचने और पर्रिकर की सुशासन की शानदार विरासत को आगे बढ़ाना है। दिवंगत मुख्यमंत्री के परिवारवालों से मुलाकात के बाद सावंत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मनोहर पर्रिकर मेरे लिए पिता तुल्य व्यक्ति थे। वह मेरे लिए प्रेरणास्रोत ...सबकुछ थे। मैंजो हूं, उन्हीं के कारण हूं। पर्रिकर के कारण ही मैं विधायक बना, फिर विधानसभाध्यक्ष और अब मुख्यमंत्री।’’
सावंत ने मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद उन्हें फूलों के गुलदस्ते लेकर बधाई नहीं देने की भी अपील की क्योंकि राज्य में शोक है। उन्होंने कहा ,‘‘अपने आदर्श तथा मार्गदर्शक मनोहर भाई (पर्रिकर)का आभारी हूं। मुझे सुशासन की शानदार विरासत को आगे ले जाने के लिए आपका आशीर्वाद और समर्थन चाहिए।’’ राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने राजभवन में रात में एक बजकर 50 मिनट पर उन्हें शपथ दिलायी। सिन्हा ने 11 अन्य मंत्रियों को भी पद की शपथ दिलाई।


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video