गोवा के नए सीएम ने कहा, पर्रिकर के सुशासन की विरासत को आगे बढाऊंगा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 19, 2019   16:54
गोवा के नए सीएम ने कहा, पर्रिकर के सुशासन की विरासत को आगे बढाऊंगा

संवाददाताओं से बात करते हुए नए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी प्राथमिकता प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचने और पर्रिकर की सुशासन की शानदार विरासत को आगे बढ़ाना है।

पणजी। गोवा के नवनियुक्त मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने रात में दो बजे शपथग्रहण के कुछ घंटे बाद मंगलवार को पद संभालने के पहले अपने पूर्ववर्ती मनोहर पर्रिकर के परिवार से मुलाकात की। पोरवोरिम में राज्य सचिवालय में स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय जाने पहले सावंत दिन में 12 बजे के करीब डौना पोला स्थित पर्रिकर के निजी निवास पहुंचे और उनके परिवार के सदस्यों से मिले। 

संवाददाताओं से बात करते हुए नए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी प्राथमिकता प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचने और पर्रिकर की सुशासन की शानदार विरासत को आगे बढ़ाना है। दिवंगत मुख्यमंत्री के परिवारवालों से मुलाकात के बाद सावंत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मनोहर पर्रिकर मेरे लिए पिता तुल्य व्यक्ति थे। वह मेरे लिए प्रेरणास्रोत ...सबकुछ थे। मैंजो हूं, उन्हीं के कारण हूं। पर्रिकर के कारण ही मैं विधायक बना, फिर विधानसभाध्यक्ष और अब मुख्यमंत्री।’’

इसे भी पढ़ें: गहलोत बोले- 2019 में मोदी जीते तो देश में नहीं होगा अगला आम चुनाव

सावंत ने मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद उन्हें फूलों के गुलदस्ते लेकर बधाई नहीं देने की भी अपील की क्योंकि राज्य में शोक है। उन्होंने कहा ,‘‘अपने आदर्श तथा मार्गदर्शक मनोहर भाई (पर्रिकर)का आभारी हूं। मुझे सुशासन की शानदार विरासत को आगे ले जाने के लिए आपका आशीर्वाद और समर्थन चाहिए।’’ राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने राजभवन में रात में एक बजकर 50 मिनट पर उन्हें शपथ दिलायी। सिन्हा ने 11 अन्य मंत्रियों को भी पद की शपथ दिलाई।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...