अभिनेत्री पाखी हेगड़े ने दी बच्चियों को सेल्फ डिफेंस की शिक्षा

IWD
प्रतिरूप फोटो
प्रणव तिवारी । Mar 09, 2022 9:24PM
पाखी हेगड़े ने कहा कि लड़कियों को सेल्फ डिफेंस की शिक्षा बचपन से ही देनी चाहिए। लड़कियों को कमजोर समझने वाले लोगों के लिए ट्रेनिंग बहुत जरूरी है ताकि लोग ये ना कहे की तुम लड़की हो यहां मत जाओ वहां मत जाओ। इसलिए लड़कियों को पहले सेल्फ डिफेंस सिखना होगा, मेंटली स्ट्रांग होना होगा ट्रेनिंग में दी जा रही टेक्निक के जरिए।

गोरखपुर। अंतर्रष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की सुपरहिट अभिनेत्री पाखी हेगड़े ने संत पुष्पा सिनियर सेकेंडरी स्कूल ढाढा,हाटा, कुशीनगर में एक सेल्फ डिफेंस क्लास का आयोजन किया। जिसमें उन्होंने मुंबई से आए ट्रेनर नीलेश सोनकर और मास्टर सिफू के साथ मिलकर बच्चियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दी। कार्यक्रम के दौरान पाखी ने कहा कि लड़कियों को सेल्फ डिफेंस की शिक्षा बचपन से ही देनी चाहिए।

 

लड़कियों को कमजोर समझने वाले लोगों के लिए ट्रेनिंग बहुत जरूरी है ताकि लोग ये ना कहे की तुम लड़की हो यहां मत जाओ वहां मत जाओ। इसलिए लड़कियों को पहले सेल्फ डिफेंस सिखना होगा, मेंटली स्ट्रांग होना होगा ट्रेनिंग में दी जा रही टेक्निक के जरिए। साथ ही नाइन कंपनी के जरिए पाखी हेगड़े के सहयोग से लड़कियों को सेनेटरी नैपकिन डिस्ट्रिब्यूशन किया गया। 

 

कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्या सिस्टर अनमैरी ने सबको धन्यवाद दिया।

इस कार्यक्रम को युवा कवयित्री भावना द्विवेदी के नेतृत्व में किया गया। साथ ही कार्यक्रम में मौजूद रहे युवा शायर मिन्नत गोरखपुरी,संत पुष्पा इंटर कालेज की प्रधानाचार्या सिस्टर जोयसी, सिस्टर अनूपा, गोरखपुर की सुप्रसिद्ध डेंटिस्ट डॉ प्रियंका वर्मा व विद्यालय के अन्य शिक्षकगण।

अन्य न्यूज़