पश्चिम बंगाल सरकार सभी धर्मों का सम्मान करती है : ममता

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 15, 2018   15:41
पश्चिम बंगाल सरकार सभी धर्मों का सम्मान करती है : ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार सभी धर्मों और सभी तरह के विचारों का सम्मान करती है। विश्व दर्शन दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि सभ्यता की प्रगति में सहिष्णुता महत्वपूर्ण है।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार सभी धर्मों और सभी तरह के विचारों का सम्मान करती है। विश्व दर्शन दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि सभ्यता की प्रगति में सहिष्णुता महत्वपूर्ण है। बनर्जी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘आज विश्व दर्शन दिवस है। हम सभी विचारों का सम्मान करते हैं। हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। सभ्यता की प्रगति में सहिष्णुता महत्वपूर्ण है। सबको मेरी शुभकामनाएं।’’वर्ष 2002 से यूनेस्को ने विश्व दर्शन दिवस मनाने की परंपरा प्रारंभ की। इसका मकसद दर्शन के प्रति राष्ट्रीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धता को बरकरार रखना है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।