मई और जून में पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त अनाज देगी सरकार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 23, 2021   16:19
मई और जून में पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त अनाज देगी सरकार

अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का इस बात पर जोर है कि देश जब कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहा है तब यह जरूरी है कि गरीबों को पोषण सहायता मिले।

नयी दिल्ली। सरकार मई और जून के महीने में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गरीबों को मुफ्त अनाज उपलब्ध कराएगी। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि करीब 80 करोड़ लोगों को दो महीनों के लिये प्रति माह प्रति व्यक्ति पांच किलो अनाज दिया जाएगा। अधिकारियों ने कहा कि गरीबों के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धता के अनुरूप सरकार ने 80 करोड़ लाभार्थियों को मुफ्त अनाज देने का फैसला किया है जैसा कि पिछले साल लगाए गए लॉकडाउन के दौरान किया गया था। 

अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का इस बात पर जोर है कि देश जब कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहा है तब यह जरूरी है कि गरीबों को पोषण सहायता मिले। खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण सचिव सुधांशु पांडे ने को बताया कि महामारी के प्रभाव को सीमित करने के लिये सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के करीब 80 करोड़ लाभार्थियों को इसका फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि भारत सरकार इस पहल पर 26,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम खर्च करेगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।