इंदौर में हुई बालों की चोरी, हावड़ा भेजी गई थी बोरियां

इंदौर में हुई बालों की चोरी, हावड़ा भेजी गई थी बोरियां

इंदौर से बालों की चोरी का एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। यहां चोरों ने 60 लाख रुपए कीमत के बालों की चोरी की। बताया जा रहा है कि महिलाओं के बाल इंदौर से हावड़ा भेजे जा रहे थे।

भोपाल। मध्य प्रदेश के इंदौर से बालों की चोरी का एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। यहां चोरों ने 60 लाख रुपए कीमत के बालों की चोरी की। बताया जा रहा है कि महिलाओं के बाल इंदौर से हावड़ा भेजे जा रहे थे। इसी दौरान रेलवे पार्सल से 10 क्विंटल बालों की चोरी हो गई।

राकेश सिवलकर के अनुसार बीते 6 जुलाई को उन्होंने इंदौर हावड़ा एक्सप्रेस के पार्सल वैन में 22 बोरी बाल लोड कराई थी। यह सारी बोरियां कोलकाता भेजी जा रही थी। लेकिन हावड़ा स्टेशन पर बालों की सिर्फ 3 बोरियां ही मिली। उन्होंने रेलवे अधिकारियों पर चोरी का इल्जाम लगाया है।

इसे भी पढ़ें:स्कूल खुलते ही क्लासरूम में घुसे बंदर, प्रिंसिपल कक्ष पर भी जमाया कब्जा 

आपको बता दें कि फेरीवालों के मुताबिक इस बात की शिकायत करने गए तो लेकिन GRP ने FIR दर्ज करने से साफ इनकार कर दिया। उनका कहना था कि पार्सल देते वक्त नकली बालों का जिक्र किया गया था और कीमतें भी बहुत कम लिखी गई है।

वहीं जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के करीब 150 लाेग इंदौर समेत आसपास के इलाकों में घर-घर जाकर बाल जमा करते हैं। जिसके बाद ग्रामीण इलाकों में 10 ग्राम बाल 20 रुपए देकर खरीदते हैं।शर्त यह होती है कि बाल कटे हुए नहीं केवल कंघी से गिरे हुए हों और वह भी महिलाओं के होने चाहिए। बाल की लंबाई कम से कम 8 इंच होना चाहिए। एक किलो ऐसे बालों की कीमत करीब 5-6 हजार रुपए तक होती है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।