Delhi Suspects Arrested | बड़ी आतंकी साजिश नाकाम! भलस्वा डेयरी में रेड के बाद हैंड ग्रेनेड बरामद, दो संदिग्ध गिरफ्तार

Bhalswa Dairy
ANI
रेनू तिवारी । Jan 14, 2023 12:50PM
अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि आतंकी संगठनों के साथ उनके संदिग्ध संबंधों को लेकर दो लोगों को गिरफ्तार किए जाने के कुछ दिनों बाद, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भलस्वा डेयरी इलाके में उनके किराए के आवास से दो हथगोले बरामद किए हैं। पुलिस ने कहा कि उनके आवास पर मानव रक्त के निशान भी पाए गए हैं।

नयी दिल्ली। आतंक की जड़े दिल्ली में जाल बनाती जा रही थी। ऐसे में खुफिया एजेंसियों को इस बारे में जानकारी लगने के बाद पुलिस चौकन्नी हो गयी हैं और आतंक के जाल को कुतरने का काम शुरू कर दिया हैं। पुलिस पिछले कई दिनों से लगातार छापेमारी कर रही हैं। ताजा अपडेट के अनुसार पुलिन ने दिल्ली में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। आतंकवादी संगठनों से संबंध होने के संदेह में गिरफ्तार किए गए दो लोगों के भलस्वा डेरी इलाके स्थित किराए के मकान से दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने दो हथगोले बरामद किए हैं। अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि आतंकी संगठनों के साथ उनके संदिग्ध संबंधों को लेकर दो लोगों को गिरफ्तार किए जाने के कुछ दिनों बाद, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भलस्वा डेयरी इलाके में उनके किराए के आवास से दो हथगोले बरामद किए हैं। पुलिस ने कहा कि उनके आवास पर मानव रक्त के निशान भी पाए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: भारतीय मुस्लमानों को भड़काने के लिए जिहादी साहित्य हिंदी में करना था अनुवाद, जेएमबी के आतंकी की चार्जशीट से हुए चौंकाने वाले खुलासे

अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि उनके आवास से मानव रक्त के निशान भी मिले हैं। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने आतंकवादी संगठनों से संबंधों और जघन्य अपराधों में शामिल होने के आरोप में जगजीत सिंह उर्फ जग्गा (29) और नौशाद को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने बताया कि आरोपियों को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

इसे भी पढ़ें: ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं ललित मोदी, एयरलिफ्ट कर ले जाया गया लंदन, दो हफ्तों में दूसरी बार हुआ कोरोना

नलवा ने कहा, ‘‘जांच के दौरान हुए खुलासों के बाद दोनों आरोपी पुलिस दल को भलस्वा डेरी स्थित श्रद्धानंद कॉलोनी में अपने किराए के मकान में लेकर गए, जहां से दो हथगोले बरामद किए गए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘एफएसएल (फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला) दल को मानव रक्त के निशान भी मिले हैं।’’

पुलिस ने बताया था कि आरोपियों के पास से तीन पिस्तौल और 22 कारतूस बरामद किए गए थे। इसने कहा था कि जग्गा के कनाडा में रह रहे एक खालिस्तानी आतंकवादी से संबंध होने का संदेह है। पुलिस ने बताया था कि नौशाद आतंकवादी संगठन ‘हरकत उल-अंसार’ से जुड़ा है। इसने कहा था कि जगजीत कुख्यात ‘बंबीहा’ गिरोह का सदस्य है और उसे विदेश में रहने वाले राष्ट्र-विरोधी तत्वों से निर्देश मिलते रहे हैं। पुलिस ने कहा था कि वह उत्तराखंड में हत्या के एक मामले में पैरोल पर रिहा होने के बाद फरार हो गया था।

अन्य न्यूज़