निर्भया मामला: पवन जल्लाद पहुंचे तिहाड़, फांसी लगाने का किया अभ्यास

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 31, 2020   17:08
निर्भया मामला: पवन जल्लाद पहुंचे तिहाड़, फांसी लगाने का किया अभ्यास

निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के चार दोषियों को फांसी पर लटकाने के लिए मेरठ कारावास से पवन जल्लाद तिहाड़ जेल परिसर पहुंच गए हैं। उन्होंने बताया कि पवन ने गुरुवार को तिहाड़ प्रशासन को यहां पहुंचने की विधिवत जानकारी दी।

नयी दिल्ली। निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के चार दोषियों को फांसी पर लटकाने के लिए मेरठ कारावास से पवन जल्लाद तिहाड़ जेल परिसर पहुंच गए हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पवन ने गुरुवार को तिहाड़ प्रशासन को यहां पहुंचने की विधिवत जानकारी दी। तिहाड़ जेल के महानिदेशक संदीप गोयल ने बताया, ‘‘पवन ने फांसी देने का अभ्यास किया, जो बिना किसी परेशानी के संपन्न हुआ।’’

इसे भी पढ़ें: पवन जल्लाद जाएंगे तिहाड़, UP के जेल राज्य मंत्री बोले- हमने अनुमति दे दी है

अधिकारी के मुताबिक पवन जेल परिसर में ही रहेंगे और फांसी के फंदे की मजबूती सहित अन्य तैयारियों की जांच करेंगे। उल्लेखनीय है कि निर्भया सामूहिक दुष्कर्म के दोषियों को एक फरवरी को सुबह छह बजे फांसी दी जानी है, लेकिन फांसी टल भी सकती है क्योंकि एक दोषी ने बुधवार को राष्ट्रपति के समक्ष दया याचिका दायर की जबकि एक अन्य दोषी ने उच्चतम न्यायालय में सुधारात्मक याचिका दायर की है।

इसे भी देखें: Nirbhaya की माँ ने कहा- इतना इंतजार कर लिया थोड़ा और सही





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।