हरियाणा के भट्टू कलां थाने को मिला ‘सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशन‘ अवार्ड

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 20, 2021   15:52
हरियाणा के भट्टू कलां थाने को मिला ‘सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशन‘ अवार्ड

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में आयोजित एक समारोह में भट्टू कलां थाने के थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर ओम प्रकाश को ट्रॉफी प्रदान की। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इससे पहले भट्टू कलां थाने को वर्ष 2021 के लिए देश के शीर्ष तीन पुलिस थानों में शुमार किया था।

चंडीगढ़ भारत के तीन सर्वश्रेष्ठ पुलिस थानों में शामिल फतेहाबाद जिले के ’भट्टू कलां पुलिस स्टेशन’ को केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया है।

 

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री  अमित शाह ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में आयोजित एक समारोह में भट्टू कलां थाने के थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर ओम प्रकाश को ट्रॉफी प्रदान की। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इससे पहले भट्टू कलां थाने को वर्ष 2021 के लिए देश के शीर्ष तीन पुलिस थानों में शुमार किया था।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) हरियाणा, श्री पी.के. अग्रवाल ने फतेहाबाद के एसपी और भट्टू कलां थाने के पूरे स्टाफ को उनकी सफलता पर बधाई देते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर मिली यह पहचान राज्य के अन्य पुलिस थानों को पब्लिक सेवा में उत्कृष्टता के लिए प्रेरित करेगी।

 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री  मनोहर लाल और गृह मंत्री श्री अनिल विज द्वारा पुलिस में प्रोफैशनलिज्म, टेकनाॅलोजी के उपयोग के माध्यम से सेवा वितरण के मानकों, प्रक्रिया पहल और पुलिसिंग में सामुदायिक भागीदारी को बढ़ाने के दृष्टिकोण को राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिली है। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय प्रति वर्ष देश भर के पुलिस स्टेशनों का सर्वेक्षण कर अपराध दर, मामलों की जांच और निपटान, बुनियादी ढांचे और सार्वजनिक सेवा जैसे मापदंडों के आधार पर पुलिस स्टेशनों का चयन करता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।