हिंदी भाषा को लेकर एचडी कुमारस्वामी ने अजय देवगन को लताड़ा, जानिए पूरा मामला

हिंदी भाषा को लेकर एचडी कुमारस्वामी ने अजय देवगन को लताड़ा, जानिए पूरा मामला
Google common license

किच्चा सुदीप के बयान पर सोशल मीडिया पर नेटिज़न्स ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की और अब, अजय देवगन ने भी इस मामले पर अपनी राय साझा की है। इस बीच, अजय अपनी फिल्म रनवे 34 के प्रमोशन में व्यस्त हैं। इस फिल्म में रकुल प्रीत सिंह, अमिताभ बच्चन और बोमन ईरानी भी हैं।

'हिंदी राष्ट्रीय भाषा की बहस' के बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने अभिनेता अजय देवगन के ट्वीट्स पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अजय देवगन न केवल हाइपर हैं, बल्कि उनके हिंदी को राष्ट्रभाषा के रूप में देखने के विचारों ने उनके हास्यास्पद व्यवहार को दिखाया है। बता दें कि यह टिप्पणी अजय देवगन द्वारा हिंदी में ट्वीट किए जाने के एक दिन बाद आई है। 

हाल ही में, साउथ के स्टार किच्चा सुदीप ने एक बार फिर राष्ट्रीय भाषा की बहस शुरू कर दी। बता दें कि उन्होंने केजीएफ: चैप्टर 2 की जबरदस्त सफलता के बारे में बात की थी।उन्होंने एक फिल्म के लॉन्च इवेंट में कहा था कि 'हिंदी अब एक राष्ट्रीय भाषा नहीं है'। इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन ने एक ट्विट कर अपने विचार व्यक्त किए हैं और सुदीप से एक सवाल पूछा।

इसे भी पढ़ें: रणबीर कपूर का पत्नी कहने वाला वीडियो इंटरनेट पर वायरल, आप भी देखिए

एक ट्विट में, जहां अजय ने सुदीप को टैग करते हुए पूछा कि अगर हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं है, तो उनकी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में क्यों डब किया जाता है? अजय ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा "@KicchaSudeep मेरे भाई, आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फ़िल्मों को हिंदी में डब करके क्यूँ रिलीज़ करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी। जन गण मन ।" अजय ने किच्चा सुदीप के बयान पर हिंदी में यह ट्विट किया जिसमें अभिनेता ने कहा था कि  'हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं रही।' 

जानकारी के लिए बता दें कि आर: द डेडलीएस्ट गैंगस्टर एवर के फिल्म लॉन्च पर, कन्नड़ स्टार सुदीप ने कहा था कि बॉलीवुड आज अखिल भारतीय फिल्में कर रहा है। उन्होंने इस कार्यक्रम में आगे कहा, "वे तेलुगु और तमिल में डबिंग करके सफलता पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। आज हम ऐसी फिल्में बना रहे हैं जो हर जगह जा रही हैं।" एक्टर के बयान पर सोशल मीडिया पर नेटिज़न्स ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की और अब, अजय देवगन ने भी इस मामले पर अपनी राय साझा की है। इस बीच, अजय अपनी फिल्म रनवे 34 के प्रमोशन में व्यस्त हैं। इस फिल्म में रकुल प्रीत सिंह, अमिताभ बच्चन और बोमन ईरानी भी हैं। यह फिल्म 29 अप्रैल, 2022 को रिलीज होगी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।