स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों को जांच बढ़ाने और टीकाकरण में गति लाने के निर्देश दिए

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 2, 2021   07:56
स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों को जांच बढ़ाने और टीकाकरण में गति लाने के निर्देश दिए

संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए मीणा ने बुधवार को चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ लगभग चार घंटे बैठक की और विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की विस्तार से जानकारी ली।

जयपुर|  राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बुधवार को अधिकारियों को जांच बढ़ाने और टीकाकरण में गति लाने के निर्देश दिए।

संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए मीणा ने बुधवार को चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ लगभग चार घंटे बैठक की और विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों से दिसंबर के अंत तक शत प्रतिशत लोगों को टीके की पहली खुराक देने और दूसरी खुराक देने के काम में तेजी लाने को कहा।

इसे भी पढ़ें: उच्च शिक्षा की गुणवत्ता के लिए प्रतिबद्धता से हो काम :गहलोत

बैठक में बताया गया कि प्रदेश में 84 प्रतिशत लोगों को टीके की पहली और 54 फीसदी को दूसरी खुराक दी जा चुकी है। राजस्थान में बुधवार को संक्रमण के 21 नये मामले सामने आये, जिनमें से 10 मामले जयपुर से हैं।

अलवर, जोधपुर, और नागौर में दो-दो और अजमेर, भीलवाडा, बीकानेर, सीकर और उदयपुर में एक-एक मामले हैं। अब तक राज्य में संक्रमण के 954806 मामले सामने आए हैं और उनमें से 8955 लोगों की मौत हो चुकी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...