• अचानक RML अस्पताल पहुंच गए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, डॉक्टरों से उनकी समस्याओं पर की चर्चा

अंकित सिंह Sep 15, 2021 19:50

साथ ही साथ अस्पतालों में सरकार की व्यवस्थाओं पर भी गौर कर रहे हैं। आज एक बार फिर से स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया अचानक दिल्ली के डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल के दौरे पर पहुंच गए।

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया अक्सर अपने कामकाज के लिए चर्चा में रहते हैं। हाल में ही उन्हें स्वास्थ्य मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। कोरोना महामारी के काल में यह मंत्रालय काफी अहम है और ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री का रोल और भी बढ़ जाता है। इन सबके बीच स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया लगातार अस्पतालों का दौरा कर रहे हैं और डॉक्टरों से हाल-चाल जान रहे हैं। साथ ही साथ अस्पतालों में सरकार की व्यवस्थाओं पर भी गौर कर रहे हैं। आज एक बार फिर से स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया अचानक दिल्ली के डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल के दौरे पर पहुंच गए।

आरएमएल अस्पताल के दौरे पर पहुंचे मनसुख मंडाविया ने डॉक्टरों और कर्मचारियों से मुलाकात की तथा उन समस्याओं पर चर्चा की जिसका वे सामना कर रहे हैं। उन्होंने उन समस्याओं को ध्यान से सुना और डॉक्टरों और कर्मचारियों से इस बात पर चर्चा की कि इनका हल निकालने के लिए क्या किया जा सकता है। इससे पहले भी स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया इस महीने के शुरूआत में रात लगभग 11:30 बजे दिल्ली के एक अस्पताल में खुद मरीज बनकर पहुंचे थे। उन्होंने अपना बदला हुआ नाम भी बताया था। इस दौरान सीजीएचएस के डॉक्टरों ने उनकी सेहत का अच्छे से देखभाल किया था।

इसे भी पढ़ें: स्वास्थ्य सुविधाओं को जांचने के लिए खुद डिस्पेंसरी पहुंच गए स्वास्थ्य मंत्री, अगले दिन डॉक्टर का किया सम्मान

डॉक्टरों के इस व्यवहार से स्वास्थ्य मंत्री बेहद खुश हुए थे। अगले दिन इलाज करने वाले डॉक्टर को बुलाकर स्वास्थ्य मंत्री ने सम्मानित किया था। इस दौरान उन्होंने डॉक्टर को पत्र भी लिखा। पत्र में उन्होंने लिखा कि मुझे खुशी है कि आपने बहुत अच्छे ढंग से मुझ से बातचीत की। मेरी समस्याओं को समझा। मेरी दिक्कतों के बारे में अपनी राय दी और मेरा इलाज किया। इस दौरान मैंने पाया कि आपका यह सेवा भाव सीजीएचएस के डॉक्टर से अपेक्षित व्यवहार के अनुकूल था और उसके लिए मैं आपकी सराहना करता हूं।