शाहीनबाग से लेकर असम तक आठ राज्यों में NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी, अब तक 170 से अधिक PFI सदस्य गिरफ्तार

Raids on PFI
ANI
रेनू तिवारी । Sep 27, 2022 11:18AM
कर्नाटक के उडुपी जिले के कई इलाकों में मंगलवार को पुलिस ने विभिन्न मामलों में पीएफआई नेताओं के घरों पर छापेमारी की और चार लोगों को हिरासत में लिया। पुलिस सूत्रों ने कहा कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के चार नेताओं को हिरासत में लिया गया है। छापेमारी जिले के हूडे, गंगोली और बिंदूर में की गई।

मंगलुरु। कर्नाटक के उडुपी जिले के कई इलाकों में मंगलवार को पुलिस ने विभिन्न मामलों में पीएफआई नेताओं के घरों पर छापेमारी की और चार लोगों को हिरासत में लिया। पुलिस सूत्रों ने कहा कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के चार नेताओं को हिरासत में लिया गया है। छापेमारी जिले के हूडे, गंगोली और बिंदूर में की गई। सूत्रों ने कहा कि हिरासत में लिए गए लोग बिंदूर से हैं। राज्य एजेंसियों के सूत्रों के अनुसार, एनआईए और अन्य जांच एजेंसियों द्वारा पीएफआई पर ताजा कार्रवाई में 8 राज्यों से 170 से अधिक पीएफआई सदस्यों को हिरासत में लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को पीएम मोदी ने दी अंतिम विदाई, समकक्ष फुमियो किशिदा से भी की मुलाकात 

असम और  मध्य प्रदेश में गिरफ्तारी

पीएफआई के खिलाफ एक और बड़े पैमाने पर कार्रवाई में असम पुलिस ने आज चार और पीएफआई सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिससे कुल संख्या 25 हो गई है। असम के 8 जिलों से 25  पीएफआई सदस्यों को हिरासत में लिया गया है। गोलपारा, कामरूप, बारपेटा, धुबरी, बगसा, दारंग, उदलगुरी और करीमगंज आठ जिले हैं। आज सुबह शुरू हुई छापेमारी अब भी जारी है। इसके अलावा आतंकवाद निरोधी दस्ते ने सोमवार देर रात छापेमारी की और मध्य प्रदेश से 21 पीएफआई सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों को हाल ही में एनआईए द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के बाद ही हिरासत में लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: राकांपा ने रुपये के मूल्य में गिरावट पर सीतारमण से मांगा स्पष्टीकरण 

लखनऊ में पीएफआई के 10 सदस्य हिरासत में

पीएफआई से जुड़े करीब 10 लोगों को आज लखनऊ में हिरासत में लिया गया। उन्हें बख्शी तालाब, इटौंजा और लखनऊ से हिरासत में लिया गया है। सभी से पूछताछ की जा रही है। वसीम और माजिद के नेटवर्क के सभी संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है। यूपी एटीएस के साथ यूपी एसटीएफ की टीमें भी संदिग्धों से पूछताछ कर रही हैं।

दिल्ली के शाहीनबाग में छापेमारी

स्थानीय पुलिस के साथ अर्धसैनिक बल, दिल्ली के शाहीन बाग में हैं क्योंकि पीएफआई पर एनआईए की छापेमारी चल रही है।  पीएफआई को लेकर सोमवार देर रात से शाहीन बाग और जामिया समेत दिल्ली के कई इलाकों में छापेमारी जारी है। छापेमारी के दौरान करीब 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जांच एजेंसियों के साथ दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और स्थानीय पुलिस थानों की टीमें छापेमारी में शामिल थीं। उत्तर-पूर्वी दिल्ली से चार लोगों को हिरासत में लिया गया है।

महाराष्ट्र पुलिस ने पुणे में 6 PFI समर्थकों को हिरासत में लिया

पुणे में, राज्य पुलिस ने कथित फंडिंग के संबंध में पूछताछ के लिए छह पीएफआई समर्थकों को हिरासत में लिया है। यह पुलिस कार्रवाई एटीएस और एनआईए की छापेमारी के साथ समन्वय है जो पूरे देश में की गई थी।

अन्य न्यूज़