मुझे नहीं लगता कि मेरा कोई सपना था जानिए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने ऐसा क्यों कहा?

Finance Minister Nirmala Sitharaman
केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि, ‘‘केवल एक चीज है कि मैंने बेहतर प्रदर्शन किया ताकि मैं उन लोगों को निराश नहीं करूं जिन्होंने मुझे जिम्मेदारी दी है और मैं भारत के लोगों को निराश नहीं करना चाहती।

बेंगलुरु। केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण का कहना है कि जीवन में उनका न तो कोई प्रेरणास्रोत रहा है और न ही कोई सपना। साथ ही उन्होंने कहा कि केवल एक चीज है कि मैंने बेहतर प्रदर्शन किया ताकि मैं उन लोगों को निराश नहीं करूं, जिन्होंने मुझे जिम्मेदारी दी है। यहां बैंगलोर चैंबर ऑफ इंडस्ट्री एंड कॉमर्स (बीसीआईसी) द्वारा रविवार को आयोजित एक संवाद सत्र में सीतारमण ने यह बातकही।इस दौरान उनसेसवाल किया गया, ‘‘जब आप युवा अवस्था में थीं तो आपका क्या सपना था, आपको इस पद पर पहुंचाने का प्रेरणास्रोत कौन था? इस पर सीतारमण ने जवाब दिया, ‘‘बहुत ही प्यारा सवाल है।’’

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी का एक और तोहफा, कोलकाता मेट्रो विस्तार का सोमवार को करेंगे उद्घाटन

मंत्री ने कहा, ‘‘लेकिन मुझे नहीं लगता कि मेरा कोई सपना था। मैं बस वही करती गई जो मेरे सामने था और आगे बढ़ती गई।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि मैंने अपने जीवन में कोई रास्ता तय किया था। मैं उस रास्ते पर चली जो मेरे सामने था और मैं जहां भी हूं भाग्य मुझे ले आया।’’ सीतारमण ने कहा, ‘‘केवल एक चीज है कि मैंने बेहतर प्रदर्शन किया ताकि मैं उन लोगों को निराश नहीं करूं जिन्होंने मुझे जिम्मेदारी दी है और मैं भारत के लोगों को निराश नहीं करना चाहती।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़