केरल : लोगों से 10 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाला प्राचीन वस्तुओं का कारोबारी गिरफ्तार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 27, 2021   05:51
केरल : लोगों से 10 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाला प्राचीन वस्तुओं का कारोबारी गिरफ्तार
प्रतिरूप फोटो

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार केरल के अलाप्पुझा जिले के चेरथला के रहने वाले व्यापारी मोनसन मावुंकल को रविवार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

 केरल में लोगों से 10 करोड़ रुपये ठगने के आरोप में प्राचीन वस्तुओं के एक व्यापारी को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि केरल के अलाप्पुझा जिले के चेरथला के रहने वाले व्यापारी मोनसन मावुंकल को रविवार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। आरोपी मोनसन ने कई लोगों से यह कहकर धन राशि उधार ली थी कि उसे अपने बैंक खाते से 2.65 करोड़ रुपये प्राप्त करने के लिए कुछ प्रक्रियाओं को पूरा करने के लिए धन की आवश्यकता है जबकि उसका ऐसा कोई खाता नहीं था।

इसे भी पढ़ें: मोपला विद्रोह को हिन्दुओं का जनसंहार घोषित करे सरकार: आरएसएस

पुलिस अधिकारी के मुताबिक रविवार को मोनसन के एक संग्रहालय परछापा मारा गया जहां से वह प्राचीन वस्तुओं के रूप में उनकी प्रतिकृतियों को बेचता था। इसके अलावा वहां कुछ वास्तविक प्राचीन वस्तुएँ भी थीं, लेकिन वे महंगी नहीं थीं। इसके अलावा कुछ ऐसी वस्तुएं भी थीं जोकि वास्तव में तिरुवनंतपुरम के एक बढ़ई द्वारा बनाई गई थीं। करीब एक सप्ताह पहले, कुछ शिकायतकर्ताओं ने राज्य के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से संपर्क किया और उन्हें बताया कि मावुंकल ने उनके साथ 10 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है।

इसे भी पढ़ें: केरल में कैथोलिक पादरी ने विवादास्पद टिप्पणी के लिए एझावा समुदाय से माफी मांगी





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।