मध्य प्रदेश मे भजपा ने 41 जिला पंचायतों में अध्यक्ष पद जीतने का दावा किया

Panchayat
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी समर्थित उम्मीदवारों ने 41 जिला पंचायतों में अध्यक्ष पर विजय हासिल की है। प्रदेश में पंचायत चुनाव गैर दलीय आधार पर हुए थे। राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव पार्टी के आधार पर नहीं हुआ था।

भोपाल, 30 जुलाई।  मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी समर्थित उम्मीदवारों ने 41 जिला पंचायतों में अध्यक्ष पर विजय हासिल की है। वहीं, विपक्षी दल कांग्रेस ने राज्य के 51 जिलों में से 10 जिला पंचायत अध्यक्ष पदों पर अपने समर्थक उम्मीदवारों की जीत का दावा किया है। मध्य प्रदेश में 52 जिले हैं और सीधी जिले में उच्च न्यायालय के आदेश के कारण जिला पंचायत के चुनाव नहीं हुए।

प्रदेश में पंचायत चुनाव गैर दलीय आधार पर हुए थे। राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव पार्टी के आधार पर नहीं हुआ था इसलिए जीत के बारे में विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा किए जा रहे दावों पर वह कुछ नहीं कह सकते। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 41 जिला पंचायतों में अध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा समर्थित उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। उन्होंने भाजपा में विश्वास जताने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया और कहा कि कांग्रेस राज्य में लगातार हार का सामना कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रतिद्वंद्वी पार्टी के नेताओं को शुक्रवार को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव प्रक्रिया के दौरान ‘अलोकतांत्रिक कृत्यों’ में लिप्त देखा गया जो कि राज्य में पहले कभी नहीं देखा गया। मध्य प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने कहा कि उनकी पार्टी समर्थित उम्मीदवारों ने 10 जिलों में पंचायत अध्यक्ष का पद जीता।

इस बीच, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने एक बयान में आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भाजपा ने प्रशासनिक तंत्र का दुरुपयोग किया और परिणाम को प्रभावित करने के लिए पैसे का इस्तेमाल किया। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, ‘‘सरकार ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया, लेकिन कांग्रेस बड़ी संख्या में जिला पंचायतों में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव जीतने में सफल रही है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़