शिवसेना पार्षद के ठिकानों पर आयकर विभाग ने की छापेमारी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 25, 2022   14:27
शिवसेना पार्षद के ठिकानों पर  आयकर विभाग ने की छापेमारी

जाधव उस समिति के प्रमुख हैं, जो ग्रेटर मुंबई नगर निगम के खर्च के एक बड़े हिस्से का लेखा-जोखा रखती है। आयकर विभाग ने यह कार्रवाई नगर निकाय चुनाव से कुछ सप्ताह पहले की है। यह छापेमारी प्रवर्तन विभाग द्वारा कथित धन शोधन के एक मामले में महाराष्ट्र के मंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी

मुंबई/नयी दिल्ली, आयकर विभाग ने कर चोरी के आरोप में मुंबई में शुक्रवार को शिवसेना के पार्षद यशवंत जाधव के परिसरों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आयकर विभाग के अधिकारियों का एक दल सुबह से बृहन्मुंबई महानगरपालिका की स्थायी समिति के अध्यक्ष जाधव के परिसरों पर छापेमारी कर रहा है। जाधव की पत्नी यामिनी जाधव भायखला सीट से पार्टी की विधायक हैं। अधिकारियों ने बताया कि जांच दल जाधव के भायखला आवास पर है, उनके खिलाफ अपने चुनावी हलफनामे में सम्पत्ति की कथित तौर पर कम जानकारी देने का मामला है। जाधव देश की सबसे समृद्ध नगर निकाय की स्थायी समिति के अध्यक्ष हैं।

जाधव उस समिति के प्रमुख हैं, जो ग्रेटर मुंबई नगर निगम के खर्च के एक बड़े हिस्से का लेखा-जोखा रखती है। आयकर विभाग ने यह कार्रवाई नगर निकाय चुनाव से कुछ सप्ताह पहले की है। यह छापेमारी प्रवर्तन विभाग द्वारा कथित धन शोधन के एक मामले में महाराष्ट्र के मंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद की गई है। शिवसेना और राकांपा ने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र सरकार को अस्थिर करने के लिए उनके नेताओं को केन्द्रीय एजेंसियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इन आरोपों को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।