भारत और पाकिस्तान को साथ मिलकर जलवायु परिवर्तन पर काम करना चाहिए: बिलावल

India and Pakistan
ANI
पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा है कि समय आ गया है जब भारत और पाकिस्तान को साथ मिलकर जलवायु परिवर्तन पर काम करना चाहिए। इसके साथ ही बिलावल ने वैश्विक ताप के प्रभाव के कारण पाकिस्तान में आई अभूतपूर्व बाढ़ का भी उल्लेख किया।

वाशिंगटन। पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा है कि समय आ गया है जब भारत और पाकिस्तान को साथ मिलकर जलवायु परिवर्तन पर काम करना चाहिए। इसके साथ ही बिलावल ने वैश्विक ताप के प्रभाव के कारण पाकिस्तान में आई अभूतपूर्व बाढ़ का भी उल्लेख किया। बिलावल इस समय कई द्विपक्षीय बैठकें करने के लिए वाशिंगटन में हैं। उन्होंने शुक्रवार को पाकिस्तानी मीडिया के एक समूह को बताया कि उनके देश में बाढ़ की विभीषिका के कारण जो स्थिति बनी हुई है उसे देखते हुए “समय आ गया है कि भारत और पाकिस्तान दोनों साथ मिलकर जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर काम करें।”

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस में रहा है नेहरू-गांधी खानदान का दबदबा, आजादी के बाद परिवार के बाहर से रहे हैं 11 अध्यक्ष, जानें इनके बारे में

बिलावल ने कहा, “हमारे देश का एक तिहाई हिस्सा जलमग्न है। हर सात में से एक व्यक्ति (बाढ़ से पीड़ित है।) अगर हम जलवायु परिवर्तन से लड़ने की बात कर रहे हैं तो अमेरिका और चीन को साथ मिलकर काम करना चाहिए। हमें जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान को साथ मिलकर काम करने के बारे में विचार करना चाहिए।” संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में सुधार के मुद्दे पर एक अन्य प्रश्न के जवाब में बिलावल ने कहा कि पाकिस्तान भारत की स्थायी सदस्यता की उम्मीदवारी का विरोध करता रहेगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद वीटो को खत्म करने के पक्ष में है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़