मोदी के नेतृत्व में भारत महाशक्ति समूह में शामिल होने वाला है: जितेंद्र सिंह

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 26, 2019   20:41
मोदी के नेतृत्व में भारत महाशक्ति समूह में शामिल होने वाला है: जितेंद्र सिंह

राज्य मंत्री के तौर पर अंतरिक्ष प्रभार देख रहे सिंह ने कहा कि भारत ने विकसित देशों की तुलना में देर से अंतरिक्ष मिशनों की शुरूआत की, लेकिन हालिया समय में महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है।

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने बृहस्पतिवार को भारत के अंतरिक्ष कार्यक्रम की सराहना की और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश महाशक्ति बनने के कगार पर है। केंद्रीय मंत्री ने यहां इसरो के अंतरिक्ष अनुप्रयोग केंद्र में इंडियन सोसाइटी फार साइंस एंड इंजीनियरिंग (आईएसएसई) के दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का शुभारंभ किया।

राज्य मंत्री के तौर पर अंतरिक्ष प्रभार देख रहे सिंह ने कहा कि भारत ने विकसित देशों की तुलना में देर से अंतरिक्ष मिशनों की शुरूआत की, लेकिन हालिया समय में महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं यह समूची वैज्ञानिक बिरादरी की ओर से यह कह रहा हूं कि भारत महाशक्ति बनने के कगार पर है और अंतरिक्ष विभाग के माध्यम से भारत की शीर्ष यात्रा शुरू हो गई है...प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत जल्द ही शीर्ष पर पहुंचने जा रहा है।’’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।