• भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी वरुण शर्मा का बनीखेत में भव्य स्वागत , वन मंत्री राकेश पठानिया ने शॉल टोपी एवं चंबा थाल भेंट कर किया सम्मानित

राकेश पठानिया ने कहा कि महामहिम राष्ट्रपति के17 सितंबर को प्रस्तावित शिमला प्रवास के दौरान वरुण कुमार शर्मा को एक करोड की धनराशि व नियुक्ति पत्र शिमला में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के दौरान महामहिम राष्ट्रपति द्वारा प्रदान किया जाएगा । वरुण कुमार और भारतीय हॉकी टीम को बधाई देते हुए वन, युवा सेवाएं और खेल मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खेल नीति में बदलाव किया गया है और जल्द इसे लागू किया जाएगा

चंबा।  भारतीय हॉकी टीम के ओलंपिक पदक विजेता खिलाड़ी वरुण कुमार शर्मा के अपने पैतृक स्थान डलहौजी पहुंचने पर वन, युवा सेवाएं और खेल मंत्री राकेश पठानिया, लोकसभा सांसद किशन कपूर, हिमाचल विधानसभा में मुख्य सचेतक विक्रम सिंह जरियाल, अध्यक्ष जिला कृषि उपज मंडी समिति डी एस ठाकुर ,उपायुक्त डीसी राणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एस अरुल कुमार और स्थानीय जनता ने स्वागत किया ।

 

 

 

 ग्राम पंचायत बाथरी में आयोजित सम्मान समारोह  के दौरान वन, युवा सेवाएं और खेल मंत्री राकेश पठानिया ने वरुण कुमार शर्मा को साॅल टोपी एवं चंबा थाल भेंट कर सम्मानित किया । 

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ने विवेकानंद चिकित्सा अनुसंधान न्यास द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं की सराहना की

अपने संबोधन में राकेश पठानिया ने कहा कि महामहिम राष्ट्रपति के17 सितंबर को प्रस्तावित शिमला प्रवास के दौरान वरुण कुमार शर्मा को  एक करोड  की धनराशि  व नियुक्ति पत्र शिमला में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के दौरान  महामहिम राष्ट्रपति द्वारा प्रदान किया जाएगा  ।   वरुण कुमार और भारतीय हॉकी  टीम को बधाई देते हुए वन, युवा सेवाएं और खेल मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खेल नीति में बदलाव किया गया है और जल्द इसे लागू किया जाएगा ।

स्थानीय लोगों की मांग पर वरुण कुमार शर्मा  के पैतृक गांव फाटी तक उन्होंने वन विभाग को पांच  माह के भीतर  सड़क निर्माण कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए ।  इसके अतिरिक्त राकेश पठानिया ने उनके गांव मैं विभिन्न विकासात्मक कार्यों के लिए  के लिए  21 लाख रुपयों की राशि देने का ऐलान भी किया । उन्होंने गांव में खेल मैदान बनाने की भी घोषणा की ।कार्यक्रम में वरुण कुमार शर्मा ने ओलंपिक आयोजन के दौरान खेल से संबंधित अपने अनुभव भी साझा किए । उन्होंने मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर और प्रदेश सरकार का सम्मान देने के लिए आभार भी व्यक्त किया ।

इसे भी पढ़ें: अधिकारियों के लिए झंडमन्च और जनता के लिए अपमान मंच बन चुका है जनमंच- कांग्रेस प्रवक्ता बोले- सरकार अब इसका नाम जनाक्रोश मंच रखे

कार्यक्रम में लोकसभा सांसद किशन कपूर ने वरुण शर्मा को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि युवाओं को वरुण कुमार शर्मा से प्रेरणा अवश्य लेनी चाहिए । किशन कपूर ने   सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 10 लाख रुपए देने की भी घोषणा की ।

उन्होंने यह भी कहा कि खेलो इंडिया  कार्यक्रम  के तहत भी विभिन्न खेलों के विकास को लेकर महत्व प्रदान किया जा रहा है । सांसद ने केंद्रीय सूचना प्रसारण, युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से प्रदेश सरकार द्वारा भेजी जाने वाली सभी खेल से संबंधित  योजनाओं को जल्द  स्वीकृति उपलब्ध करवाने का भरोसा भी दिया । 

इस दौरान स्थानीय लोगों ने भारतीय हॉकी टीम के युवा सितारे वरुण कुमार शर्मा का यहां पहुंचने पर भव्य स्वागत किया ।  इससे पहले भाजपा मंडल अध्यक्ष डलहौजी विजय कुमार ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों का स्वागत किया ।

इस दौरान  वरुण शर्मा के माता श्रीमती शकुंतला शर्मा व पिता ब्रह्मानंद शर्मा  को भी सम्मानित किया गया । इस अवसर पर एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर , अध्यक्ष नगर परिषद डलहौजी रानी शर्मा, उपाध्यक्ष संजीव पठानिया, विभिन्न विभागों के अधिकारी और भाजपा मंडल डलहौजी के पदाधिकारी  भी मौजूद रहे ।