भारतीय महिला हॉकी टीम ने वेल्स को 3-1 से हराकर दूसरी जीत दर्ज की

hockey
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों में पूल ए में वेल्स को 3-1 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने शुक्रवार को अपने से निचली रैंकिंग की घाना टीम को 5-0 से हराकर अभियान शुरू किया था।

बर्मिंघम, 31 जुलाई । भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों में पूल ए में वेल्स को 3-1 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने शुक्रवार को अपने से निचली रैंकिंग की घाना टीम को 5-0 से हराकर अभियान शुरू किया था। वेल्स के खिलाफ मुकाबले से पहले ही नवजोत कौर के कोविड-19 पॉजिटिव आने से टीम को करारा झटका लगा। सविता पूनिया की अगुआई वाली टीम के लिये वंदना कटारिया ने 26वें और 48वें मिनट में दो गोल दागे।

गुरजीत कौर ने 28वें मिनट में एक गोल किया। वेल्स के लिये जेना ह्यूजेस ने 45वें मिनट में गोल कर अपनी टीम के हार के अंतर को कम किया। अब भारतीय टीम का सामना दो अगस्त को इंग्लैंड से होगा। वेल्स और भारत की पिछली भिड़त गोल्ड कोस्ट 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में हुई थी। इसमें वेल्स ने भारत को 3-2 से हराया था। भारत ने आक्रामक शुरूआत की लेकिन पहले क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ। पर भारत ने हाफ टाइम तक 2-0 की बढ़त बना ली।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़