उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने डाडासीबा में 429 लाभार्थियों को बांटे गैस कनेक्शन

उद्योग मंत्री  बिक्रम ठाकुर ने डाडासीबा में 429 लाभार्थियों को बांटे गैस कनेक्शन

इस अवसर पर उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने लाभार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि केवल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृहिणियों को धुएँ से मुक्ति दिलाने के लिए उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस चूल्हे उपलब्ध करवाने का कार्य किया।

देहरा । जस्वां परागपुर विधान सभा क्षेत्र के डाडासीबा में उद्योग, परिवहन व श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम ठाकुर ने 29 पंचायतों के 429 लाभार्थियों को हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत गैस चूल्हे एवं कनेक्शन वितरित किए।

इस अवसर पर उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने लाभार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि केवल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृहिणियों को धुएँ से मुक्ति दिलाने के लिए उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस चूल्हे उपलब्ध करवाने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जय राम सरकार ने प्रधानमंत्री के इस संकल्प को पूरा करने हेतु प्रदेश में जो परिवार रह गये थे, उनके लिए हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना प्रारम्भ की।

उद्योग मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत अभी तक प्रदेश में लगभग तीन लाख, काँगड़ा जिला में 61752 और जस्वां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में आज से पूर्व लगभग 5700 कनेक्शन दिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने वर्तमान कार्यकाल पूरा करने से पूर्व प्रदेश से हर घर में गैस चूल्हा पहुंचाने का कार्य की एक कीर्तिमान स्थापित किया।

उन्होनें कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सरकार बनने के बाद जो जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र पहले उपेक्षित रहता था, अब उसे अपेक्षा से अधिक मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आज करोड़ों रूपये की लागत से विकास के महत्वपूर्ण कार्य जसवां परागपुर में किए जा रहे हैं।

कूनहा में फार्मेसी कालेज, जण्डौर में पालिटेक्निक कालेज, संसारपुर टेरेस में माडल आईटीआई, रक्कड़ और डाडासीबा में संयुक्त कार्यालय, रक्कड़ और कोटला में राजकीय महाविद्यालयों के भवन, डाडासीबा में अस्पताल का भवन, जैसे सैंकड़ों विकास कार्यों इसी सरकार के कार्यकाल में अमली जामा पहनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिन विकास कार्यों को होने में कम से कम 15 से 20 वर्ष लगते हैं, उन्हें एक कार्यकाल में ही पूरा करने का कार्य जयराम सरकार ने किया।

इस अवसर पर उद्योग मंत्री ने उपस्थित जनता को सरकार द्वारा चलायी जा रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी और उन्हें इन योजनाओं का लाभ उठाने को कहा। बिक्रम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में चल रही जय राम सरकार गरीबों के कल्याण एवं उत्थान के लिए संकल्पित है, अतः कोई भी पात्र व्यक्ति किसी सुविधा या लाभ से वंचित ना रहे, इसे सुनिश्चित करने का कार्य सभी विभाग करें। इसके बाद बिक्रम ठाकुर ने जन समस्याओं को सुन अधिक्तम का मौके पर ही निपटारा किया एवं शेष के समयबद्ध निवारण हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष विनोद शर्मा, कुलविंदर पठानिया, अधिशाषि अभियंता विद्युत बोर्ड कुल्दीप सिंह राणा, निरिक्षक खाद्य आपूर्ति विभाग जस्वां परागपुर लवनीत डोगरा, बीडीसी उपाध्यक्ष राकेश कुमार, अनिता सपैईया, महामंत्री विरेंद्र ठाकुर, प्रधान ग्राम पंचायत डाडासीबा सपना देवी, प्रधान ग्राम पंचायत जण्डौर सुरेश ठाकुर, विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी एवं 29 पंचायतों से आए लाभार्थी एवं स्थानीय लोग उपस्थित रहे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।